छावनी परिषद ने कर्मचारियों के लिए बनाया सैनेटाइजेशन केबिन




संजीव शर्मा
कैंट बोर्ड मेरठ ने लगातार छावनी अपने आवश्यक सेवाओँ और सफाई कार्यो में लगे स्टाफ की सुरक्षा को लेकर भी सावधानियां रख रखी है। छावनी परिषद कैंट एरिया में निरंतर कोरोना से बचाव के लिए छिड़काव का कार्य कर रहा है।

सीईओ प्रसाद चव्हाण ने अपने उन अधिकारियों और स्टाफ जिसको महामारी के दौरान बाहर क्षेत्रों में जाना पड़ रहा है उनकी सुरक्षा और बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम करवाये है। उन्होंने इंतेजाम किया कि कार्यालय आने पर, बीच बीच में और डयूटी के बाद वापिस घर जाते हुए अधिकारी और स्टाफ पूरी तरह सैनिटाइज होकर ही जाए।

यह भी ​पढ़िए— कुलपति ने बांटी 50 से अधिक परिवारों को खाद्य सामग्री

इसके लिए बिना हाथ का उपयोग किये हैंड सैनिटाइज कर सके और पूरे शरीर और कपड़ो के लिए “सैनिटाइजेशन केबिन ” “किटाणुशोधक चैम्बर/ कक्ष” भी बनाया गया है जिससे कर्मचारियों के अपने परिवार में जाने से पहले सुरक्षित रूप से सैनिटाइज किया जाना सुनिश्चित किया जा सके।

यह भी ​पढ़िए— सोशल मीडिया पर गलत जानकारी देने पर होगी कार्रवाई

सीईओ प्रसाद चव्हाण ने कहा कि छावनी परिषद में लगाए गए कीटाणुशोधन कक्ष/ चैंबर की सुविधा का लाभ अन्य विभागों के कर्मचारी भी ले सकते है, जो देश की इस मुश्किल घड़ी में लगातार सेवाओँ में लगे हुए है। सीईओ ने बताया कि कैंट बोर्ड आवश्यकतानुसार अपने अस्पताल और स्कूलों में भी इस तरह की सुविधा देने का विचार कर रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *