चीन में फिर से बढ़ने लगा कोरोना, चॉगकिंग शहर में फैल रहा संक्रमण




नवीन चौहान.
चीन में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीन के चॉगकिंग में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके बाद से चीन में फिर से जीरो कोविड पॉलिसी लागू करने पर जोर दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चॉगकिंग के लोगों को अपनी आवाजाही को कम से कम करने को कहा गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चॉगकिंग के स्वास्थ्य अधिकारी ली पैन ने बताया कि चॉगकिंग में रहने वाले लोगों को अपनी-अपनी जगह पर ही रहने को कहा गया है, उनके बाहर निकलने पर मनाही है। जो लोग बाहर हैं उन्हें भी कहा गया है कि जब तक जरूरी न हो वे यहां न आएं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चॉगकिंग में बुधवार को कोरोना के 123 नए मामले सामने आए थे। इनके संपर्क में 633 लोग थे। इससे पहले मंगलवार तक 1109 मामलों की पुष्टि की गई थी। एकसाथ इतनी बड़ी संख्या में सामने आए मामलों ने यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है।

अधिकारियों का कहना है कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी जरूरी कोरोना रोकथाम उपायों को लागू कर दिया गया है। नए संक्रमणों का पता लगाने के लिए सामूहिक परीक्षण किया जाएगा। जिन 11 जिलों में कोरोना के मामले सामने आए हैं, वहां के लोगों को किसी अन्य जिले में जाने की अनुमति नहीं दी गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *