तीन साल की बच्ची के साथ स्कूल में डिजिटल दुष्कर्म




योगेश शर्मा.
ग्रेटर नोएडा के एक प्ले स्कूल में तीन साल की मासूम बच्ची के साथ डिजिटल दुष्कर्म करने की बात सामने आयी है। इसम मामले में परिजनों की ओर से शिकायत के आधार पर थाना बिसरख में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार जिस स्कूल में यह घटना हुई उसमें इन दिनों समर कैंप चल रहा है। इसी कैंप में पीड़ित बच्ची भी भाग लेने आयी थी। घर लौटने पर बच्ची ने शरीर के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की। परिजन उसे लेकर डॉक्टर के पास गए। वहां पूछने पर बच्ची ने बताया कि एक अंकल ने मेरे साथ गलत काम किया है।

प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि इस मामले में स्कूल का ही कोई कर्मचारी शामिल है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस मामले में स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ की जा रही है।

​डिजिटल रेप क्या है
जानकारों के अनुसार यदि कोई व्यक्ति बिना सहमति के किसी महिला के निजी अंगों को अपनी अंगुलयिों या अंगूठे से छेड़ता है तो उसे डिजिटल रेप कहा जाता है। भारत में इसके लिए कानून है और कड़ी सजा का प्रावधान है।

कैसे बना डिजिटल रेप शब्द
डिजिटल रेप दो शब्दों को जोड़कर बना है। इंग्लिश के शब्द डिजिट का अर्थ हिंदी में अंक होता है, जबकि अंग्रेजी के शब्दकोश में अंगूली, अंगूठा, पैर की अंगुली आदि को डिजिट कहा जाता है। यदि कोई व्यक्ति बिना सहमति के किसी महिला के प्राइवेट पार्टस और शरीर के अंगों को छूता है तो उसे डिजिटल रेप कहा जाता है।

क्या कहना है पुलिस का
इस मामले में नोएडा की डीसीपी महिला सुरक्षा अंकिता शर्मा के मुताबिक परिजनों की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। स्कूल के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। मेडिकल रिपोर्ट में रेडनेस आया है, सेक्सुअल आफेंस की कोई बात सामने नहीं आयी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *