कावंड मेले में सुरक्षा को लेकर डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने दिये ये निर्देश




नवीन चौहान.
कांवड़ मेला की तैयारियों के दृष्टीगत ड़ीआईजी/एसएसपी हरिद्वार द्वारा पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों और थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश।

ड़ी0आई0जी0/एसएसपी हरिद्वार डॉ योगेंद्र सिंह रावत द्वारा पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में आगामी कांवड मेले के दृष्टीगत जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में विगत कांवड मेला के दौरान उत्पन्न हुयी समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए आगामी कांवड़ मेला में उक्त कमियों को दूर किये जाने व उसके समाधान के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से विचार विमर्श करते हुए सम्बन्धित क्षेत्राधिकारियों को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ करते संवाद स्थापित करते हुए समस्याओं का तत्काल निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

बताया गया कि विगत 02 सालों से कोविड़ दृष्टीगत कांवड मेला आयोजित न होने के कारण इस वर्ष बहुत अधिक संख्या में शिव भक्तों के हरिद्वार आने की सम्भावना है। जिस हेतु हमें अपेक्षा के अनुरुप पूर्व से ही विस्तृत रुप में तैयारियां करनी है जिससे कि शिव भक्तों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि विगत कई वर्षों के कांवड़ मेला में आयी दिक्कतों को देखते हुए 03 बातों को लेकर कांवड़ मेले में विवाद होने की प्रबल सम्भावना बनती है। जिनमें एक्सीडेंट, डायवर्जन और साम्प्रदायिक कारण। इसीलिए इन पर विशेष फोकस कर पहले से ही तैयारी कर ली जाए।

उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर स्वतन्त्र कुमार /पुलिस अधीक्षक अपराध हिमांशु वर्मा/अपर पुलिस अधीक्षक संचार विपिन कुमार/ समस्त क्षेत्राधिकारी/ समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष/ प्रतिसार निरीक्षक संचार/ प्रतिसार निरीक्षक लाईन व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *