गणेशजी और यमराज ने लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने का दिया संदेश




सोनी चौहान
डीएम स्वाति एस भदौरिया ने यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है। गणेश और यमराज की भेषभूषा में लोगों को ट्रैफिक नियमों को पालन करने का संदेश दिया गया।
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के नेतृत्व में परिवहन विभाग एवं बाल विकास विभाग ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सुरक्षित यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला मुख्यालय गोपेश्वर और कर्णप्रयाग नगर क्षेत्र में अनोखा तरीका अपनाया गया। यहाॅ पर गणेश और यमराज की भेषभूषा में कलाकारों ने लोगों को ट्रैफिक नियमों को पालन करने का संदेश दिया।


यमराज ने लोगों को बताया कि ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने पर ही दुर्घटनाएं होती है। और यमराज उठा कर ले जाते है। वही भगवान गणेश जी की भेषभूषा से यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि गणेश जी को तो दूसरा सिर मिल गया था। लेकिन आप को नही मिल सकता।


जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने गोपेश्वर पेट्रोल पम्प के निकट एवं बस स्टेशन पर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने, वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने, मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, दुपहिया वाहन चलाते समय हैलमेट पहनने और यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करने के प्रति जागरूक किया गया। वही बेटी बचाओ बेटी पढाओं योजना के तहत दोपहिया वाहन चला रही बालिकाओं को जिलाधिकारी ने हैलमेट देकर सदैव ट्रैफिक नियमों का पालन करने पर जोर दिया।


20 वाहनो के चालान,15 लोगों के लाइसेंस जब्त
सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान गोपेश्वर और कर्णप्रयाग नगर क्षेत्रों में जागरूकता अभियान के तहत यातायात नियमों का पालन न करने पर लगभग 20 वाहनों के चालान तथा बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने पर 15 लोगों के लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही भी की गई। परिवहन विभाग के विपुल शर्मा गणेश जी तथा राकेश नेगी यमराज की भेषभूषा में लोगों जागरूक करते दिखे।
इस दौरान डीपीओ संदीप कुमार, एआरटीओ आल्विन राक्सी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *