राष्ट्रपति ने गंगा पूजन के बाद पुस्तिका में क्या लिखा, जानियें पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद ने अपनी पत्नी व परिवार के साथ हरकी पैड़ी ब्रहमकुंड में पतित पावनी मां गंगा की पूजा अर्चना की। पंडित अवधेश भक्त सहित 11 ब्राहमणों ने महामहिम की पूजा विधिवत संपन्न कराई। पूजा अर्चना के बाद राष्ट्रपति ने गंगा रक्षा की शपथ ली। राज्यपाल केके पाल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल, केबिनेट मंत्री मदन कौशिक और मेयर मनोज गर्ग समेत गंगा सभा के लोग पूजा में शामिल रहे। महामहिम ने गंगा सभा के कार्यालय में सम्मति पुस्तिका में अपने भाव अंकित किये। गंगा सभा के पदाधिकारियों पुरुषोत्तम गांधीवादी, रामकुमार मिश्रा और सभापति कृष्ण कुमार शर्मा ने राष्ट्रपति का अभिनंदन किया। महामहिम को चांदी का गंगा क्लश, पुरानी स्मृतियों का एक चित्र, रजत सम्मान पत्र और रुद्राक्ष की माला भेट किया गया।

02
मां गंगा के प्रति असीम प्रेम रखने वाले महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भारी बारिश में भी हरकी पैड़ी के ब्रहमकुंड में पूजा अर्चना की। उन्होंने मां गंगा की आरती की। तथा गंगा सभा की ओर से दिलाई जाने वाली गंगा रक्षा की शपथ भी ली। महामहिम की गंगा भक्ति ने गंगाघाट पर मौजूद सभी लोगों को भाव विभोर कर दिया।

abhinandan patra dete

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गंगा सभा की सम्मति पुस्तिका में अपने भाव अंकित करते हुये लिखा कि परम पावन ब्रहमकुंड हरकी पैड़ी पर आकर और गंगा पूजन करके मैं गौरवांवित महसूस कर रहा हूं। यहां की देखरेख तथा सफाई एवं नियमित रुप से गंगा आरती के आयोजन के लिये मैं गंगा सभा के पदाधिकारियों को बधाई देता हूं।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *