प्रजापति समाज की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न, अब डीएम से करेंगे मुलाकात, यह विवाद





योगेश शर्मा
ज्वालापुर कुम्हार महार धर्मशाला में महार समाज की एक बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता रुड़की से आए मास्टर करम सिंह प्रजापति ने तथा संचालन विश्व हिंदू संस्था के संस्थापक देवेंद्र प्रजापति ने किया। बैठक में समाज में चल रही विकृत मानसिकता पर विशेष रूप से चर्चा की गई।
विश्व हिंदू संस्था के संस्थापक देवेंद्र प्रजापति ने कहा कि प्रजापति समाज विश्व का सबसे सरल और सीधा समाज है। उसके बावजूद समाज के कुछ लोग अपने समाज को बदनाम करने के लिए हरिद्वार आकर हरिद्वार प्रजापति समाज के सौहार्द को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं। प्रजापति ने कहा कि राजनीतिक रूप से बेकार में खाली लोग हरिद्वार की कुम्हार महर धर्मशाला की संपत्ति को विवाद में डालने एवं समाज को उप जातियों में बांटने का नाकाम प्रयास कर रहे हैं। जिसमें कि उत्तराखंड सरकार के मौजूदा पदाधिकारी व समाज के ठेकेदार इस में हवा देने में घी डालने का कार्य कर रहे हैं। जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा एवं इस संबंध में महार कोर कमेटी के प्रतिनिधि मंडल हरिद्वार जिलाधिकारी को मिल कर सारी बातों से अवगत कराएगा। इसी के साथ ही महार कोर कमेटी द्वारा कुछ खाली पदों पर जिम्मेदार व्यक्तियों को जिम्मेदारी देकर घोषणा भी की गई।
इनको मिली जिम्मेदारी
जिसमें मुख्य रुप से सभा में बैठे सभी लोगों ने समाज के नेता के रूप में समाज की बात रखने वाले पूर्व राज्यमंत्री माटी कला बोर्ड मेला राम प्रजापति की घोषणा की गई। दक्ष प्रजापति समिति के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रुड़की से नगर निगम पार्षद अमित कुमार प्रजापति एवं प्रदेश महासचिव की जिम्मेदारी मंगलेश प्रजापति को दी गई। कुम्हार महार धर्मशाला प्रबंध समिति के उप मंत्री के पद पर अश्वनी प्रजापति को जिम्मेदारी दी गई। सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों का सभी उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा मुंह मीठा करा कर माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। सभा में मुख्य रूप से उपस्थित बृजेश प्रजापति, विश्व हिंदू महासंघ भारत के महानगर अध्यक्ष सहारनपुर अतर सिंह प्रजापति, महासभा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रजापति, विकास प्रजापति, जुम्मन सिंह प्रधान धर्मशाला प्रबंध समिति, शिव कुमार मंत्री धर्मशाला प्रबंध समिति, सज्जन सिंह विश्व हिंदू संस्था के कार्यालय प्रभारी, राजकुमार प्रजापति, सुधीर प्रजापति, विजेंद्र प्रजापति, महिपाल सिंह, रविंद्र प्रजापति, विजय पाल, दीपक प्रजापति, दक्ष प्रजापति, सुखबीर सिंह, तेजपाल सिंह, अमित प्रजापति, सुनील प्रजापति, मंगल प्रजापति, कन्हैया प्रजापति, रोला सिंह, सुपर सिंह, सुखपाल, सतीश कुमार, सुशील कुमार, नीरज प्रजापति आदि पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *