लाभार्थी सम्मेलन में CM ने 68 करोड़ 82 लाख रुपए की 66 योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास




नवीन चौहान.
लाभार्थी सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमारी सरकार समाज के अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति तक हर योजना का लाभ पहुंचने का प्रयास कर रही है। हमारी सरकार गरीबों को समर्पित है, इसलिए गरीब की आवश्यकताओं को भली भांति समझती है। भाजपा सरकार योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए दिन-रात काम कर रही है, उसी का परिणाम है जो आज इतनी बड़ी संख्या में आप सभी यहां एकत्रित हुए हैं।

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ता भारत विभिन्न योजनाओं से लोगों को हुआ लाभ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि योजनाएं, प्रत्येक वर्ग को ध्यान में रखकर बनाई जा रही हैं तथा लोगों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं, इसकी भी समीक्षा समय-समय पर की जा रही हैं। आप सबने देखा होगा कि पहले अगर गरीबों के लिए कोई योजना शुरु होती भी थी तो उसे उस योजना का लाभ पाने के लिए सरकारी दफ्तरों के सैकड़ों चक्कर काटने पड़ते थे। लेकिन आज शौचालय, बिजली, पानी और गैस जैसी आधारभूत सुविधाओं के साथ ’’प्रधानमंत्री आवास योजना’’ गरीब को इन सभी झंझटों से मुक्त करती है।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकार और हमारी सरकार में एक बहुत बड़ा फर्क है, पहले की सरकार गरीब को तरसाती थी, उसको सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगवाती थी लेकिन आज हमारी सरकार गरीब के पास स्वयं पहुंच रही हैं, हर योजना का लाभ गरीब को मिले इसके लिए विशेष अभियान चला रही है। विकास कार्यों और लाभार्थियों की सहायता करते समय हमारी सरकार न किसी गरीब की जाति देखती है और न ही किसी गरीब का धर्म।

इस दौरान सांसद डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायक मदन कौशिक, विधायक आदेश चौहान, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, लक्सर के निवर्तमान पालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग, शिवालिक नगर पालिका के निवर्तमान अध्यक्ष राजीव शर्मा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, पूर्व विधायक सुरेश राठौड़, भाजपा जिला अध्यक्ष संदीप गोयलज़ भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल अरोड़ा, मनोज गर्ग, आशीष चौधरी, श्यामवीर सैनी, जयपाल सिंह चौहान, सीडीओ प्रतीक जैन आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *