लाखों के बकायेदारों को खानी पड़ी हवालात की हवा




नवीन चौहान

जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर द्वारा राजस्व वसूली में तेजी लाने के लिए समय से लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बकायेदारों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए हैं। इसी निर्देश के तहत एसडीएम कुश्म चौहान के निर्देशन में तहसील प्रशासन की टीम ने बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच बड़े बकायेदारों को तहसील हवालात में बंद कर दिया।

एसडीएम हरिद्वार कुश्म चौहान के निर्देशों के अनुसार कार्यवाही करते हुए शनिवार को तहसीलदार आशीष घिल्डियाल के निर्देशन में नायब तहसीलदार फेरूपुर ललित मोहन पोखरियाल द्वारा राजस्व टीम के साथ कार्यवाही करते हुए खनन, बैंक व बिजली के 5 बकायेदारों को राजस्व हवालात में बंद कराया गया। बकायेदारों में कुंवर पाल पुत्र बलवीर निवासी फेरूपुर राम खेड़ा पर बैंक का 10 लाख रूपये बकाया था। संजीव आर्य पुत्र महेंद्र सिंह निवासी पदार्था मुस्तफाबाद पर बैंक व बिजली का करीब चार लाख रूपये, धूम सिंह पुत्र सुखराम निवासी धारी वाला पर खनन के रुपए 2 लाख 30 हजार रूपये, राजेंद्र पुत्र काशीराम निवासी रानी माजरा पर खनन के रुपए 15 लाख 80 हजार व ईश्वर सिंह पुत्र सुखन निवासी साहपुर शीतला खेड़ा व खनन के रुपए 8 लाख 16000 रूपये बकाया चल रहे हैं। इनसे वसूली के लिए आरसी जारी की गई थी। आरसी जारी होने के बाद भी बकाया जमा न करने पर उक्त पांचों बकायेदारो को राजस्व हवालात में बन्द किया गया। कार्रवाई में शौदान सिंह, योगेश कुमार व कुंवर पाल सिंह संग्रह अमीन शामिल रहे।
प्रशासन की इस कार्यवाही से बकायादारों में बेचेनी का माहौल है। एसडीएम कुश्म चौहान द्वारा बताया गया की बकायेदारों के विरुद्ध कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *