करवा चौथ से पूर्व मेहंदी, फैंसी ड्रेस, गीत संगीत कार्यक्रम करते दिया संदेश




नवीन चौहान
वैश्य बंधु समाज मध्य हरिद्वार की महिला वाहिनी की ओर से करवा चौथ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन करते हुए करवा चौथ का महत्व बताया।
शंकर आश्रम के समीप स्थित होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को करवा चौथ व्रत के महत्व से अवगत कराते हुए वाहिनी की संरक्षक नरेश रानी गर्ग ने कहा कि करवा चैथ महज एक व्रत नहीं है। यह पति-पत्नी के रिश्ते से जुड़ा मर्यादा और स्नेह के अनोखे संतुलन का एक खूबसूरत त्यौहार है। करवा चौथ हिंदू संस्कृति के अंतर्गत रिश्तों के महत्व को भी दर्शाता है। उन्होंने कहा कि दांपत्य जीवन समाज का आधार है। दंपत्ति के बीच परस्पर स्नेह, विश्वास के आधार पर ही आदर्श परिवार व समाज का निर्माण होता है। नवविवाहित महिलाएं परिवार के बड़ों का आशीर्वाद लेकर व्रत की शुरूआत करें और बायना प्रदान करे व्रत का पारायण करें। अध्यक्ष इंदु गुप्ता व सचिव निधि बंसल ने कहा कि कोरोना काल के चलते पर्वों व त्यौहारों को मनाते समय विशेष सावधानी रखें। पति की लंबी आयु के साथ देश दुनिया को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए भी प्रार्थना अवश्य करें। इस दौरान मेहंदी, फैंसी ड्रेस, गीत संगीत आदि को आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर अरूण बंसल, अंजलि गोयल, पूर्व पार्षद वन्दना गुप्ता, गरिमा अग्रवाल, शैली अग्रवाल, गौरी गर्ग, विनीषा गर्ग, मीरा जैन, नेहा, श्रेया, सुधा, रेनु गुप्ता, काव्या, नीलू, वर्षा गुप्ता, रूचि गुप्ता, हिमी गुप्ता आदि शामिल हुईं।
वैश्य बंधु समाज मध्य हरिद्वार के अध्यक्ष डा.विशाल गर्ग ने कहा कि करवा चैथ की बधाई देत हुए कहा कि यह पर्व महिलाओं के सशक्तिकरण का भी संदेश देता है। करवा चौथ के अवसर पर सभी महिलाओं व बालिकाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने का संकल्प लेना चाहिए। यही इस पर्व की सार्थकता होगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *