जीवन शैली एवं फिट इंडिया विषय पर एक दिवसीय प्रशिक्षण




नवीन चौहान.
नेहरू युवा केन्द्र हरिद्वार के तत्वावधान में एक दिवसीय प्रशिक्षण सकारात्मक जीवन शैली एवं फिट इंडिया विषय पर पुरोहित धर्मशाला में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ जिला युवा अधिकारी हिमांशु सिंह राठौड़ एवं ACMO डॉ पंकज कुमार जिला परियोजना अधिकारी सत्यदेव आर्य ने सुभाष चंद्र बोस जी के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया।

अपर चिकित्साधिकारी डॉ पंकज कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। युवा अधिकारी हिमांशु सिंह ने कहा कि युवाओं को सकारात्मक भाव से अपने जीवन में अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ना चाहिए। सकारात्मकता ही सफलता की कुंजी है,
संदर्भ व्यक्ति विनय यादव ने युवाओं में नशे को लेकर विषमताओं पर, युवाओं को नशे से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरुक किया।

वहीं जिला परियोजना अधिकारी सत्यदेव आर्य ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत युवाओं की सबसे बड़ी आबादी वाला देश है ऐसे में सभी युवाओं को स्वस्थ एवं सकारात्मक रहना होगा तब ही हम राष्ट्रानिर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित कर पाएंगे।

कार्यक्रम में विभिन्न युवा मंडलों के युवाओं ने प्रतिभाग किया कार्यक्रम के आयोजन में सदक्ष, प्रेरणा, हिमांशु, राज एवं स्वास्थ्य विभाग के विषय विशेषज्ञों की उपस्थिति रही।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *