पीएम मोदी ने किया एक हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास




वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन शहंशाहपुर गांव में एक स्वच्छता संबंधी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पीएम ने यहां स्वयं गड्ढा खोदकर शौचालय की नींव रखी। यहां से पीएम मोदी ने पशुधन आरोग्य मेला पहुंच कर मेले का उद्घाटन किया। यहां मोदी ने अपने संबोधन में पशुओं का जिक्र करते कहा कि वो वोट नहीं दे सकते इसलिए कोई पार्टी उन्को तवज्जो नहीं देती।

पीएम मोदी ने कहा कि पशुधन विकास के लिए आजतक कोई भी अभियान नहीं चला। अगर दूध का उत्पादन बढ़ेगा तो नई आर्थिक क्रान्ति देश में आएगी। पशु वोट नहीं दे सकते इसलिए दूसरी पार्टियों का ध्यान उनपर नहीं होता। पीएम ने कहा कि साफ और स्वच्छ रहकर और शौचालय का इस्तेमाल कर हम साल में अपनी बीमारियों पर होने वाले खर्च को बचा सकते हैं। अगर हम साफ़ सफाई रखेंगे तो बीमारियों से मुक्ति मिलेगी। कहा कि टॉयलेट होना घर में बहुत जरूरी है।

1000 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास
मोदी ने कार्यक्रम के दौरान एक हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास किया, कहा कि इसका श्रेय यूपी सरकार को भी जाता है। राज्य सरकार भी अभिनंदन की अधिकारी है। इन योजनाओं का शिलान्यास पिछले कई दशकों से नहीं हुआ है। लेकिन हमने ये कर दिखाया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *