पीएम नरेंद्र मोदी ने किया एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास




नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी के जेवर में एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का ​शिलान्यास किया। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

जेवर में बनने वाला यह एयरपोर्ट 6200 हेक्टेयर में हेागा और यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। खास बात यह कि यह प्रदूषण से मुक्त होगा और यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद प्रदर्शनी देखेंगे। इसमें एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई जाएगी।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के देश के सभी लोगों को नोएडा एयरपोर्ट के इस भूमि पूजन की बहुत बहुत बधाई। आज इस भूमि पूजन के साथ ही जेवर भी अंतरराष्ट्रीय मानकी तरफ बढ़ गया है। इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली एनसीआर व पूरे देश को होगा। इसके लिए पूरे देश को बधाई देता हूं।

21वीं सदी का भारत एक से एक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। बेहतर सड़क, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन का निर्माण हो रहा है। ये सभी लोगों का जीवन बदलकर रख देते हैं। सभी वर्ग का जीवन इससे प्रभावित होता है और इससे बहुत लाभ मिलता है।

इन प्रोजेक्ट की ताकत और बढ़ जाती है जब इनके साथ लास्ट माइल कनेक्टिविटी हो। नोएडा एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी बेहतरीन मॉडल बनेगा। रेलवे से लेकर मेट्रो तक हर तरह के मोड से कनेक्ट होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *