नशे का अवैध कारोबार कर रही दो सगी बहनों को ​पुलिस ने किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
राजधानी देहरादून में पुलिस ने नशे का अवैध करोबार करने के आरोप में दो सगी बहनों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये दोनों बहनें कोरियर की दुकान करती हैं, उसकी आड़ में यह अवैध कारोबार कर रही थी।

पुलिस प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को पटेलनगर पुलिस ने नशा कारोबार में संलिप्त दो सगी बहनों को गिरफ्तार किया है। साथ ही दोनों बहनों के पास से 150 ग्राम अवैध चरस और 320 नशे की गोलियां बरामद की है।

जिला देहरादून में मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री पर रोक लगाने और असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश जारी किये गये है। जिसके तहत पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल और सहायक पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा के पर्यवेक्षण में कोतवाली पटेलनगर प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा मादक पदार्थों की धरपकड एवं तस्करी/ बिक्री करने वाले असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने हेतु अलग-अलग टीम गठित कर रवाना किया गया।

इसी क्रम मे गठित पुलिस टीम ने दो सगी बहनों स्वाति राणा और प्रीति राणा को आईएसबीटी के समीप गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 150 ग्राम चरस और 320 नशीली गोलियाँ और स्कूटी बरामद की गयी। जिसके बाद महिला अभियुक्तों के खिलाफ थाना पटेलनगर में धारा 8/20/60 NDPS ACT और धारा 8/22 NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

दोनों महिलाओं से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया कि वे दोनों सगी बहिनें हैं, उनकी रिस्पना के पास कोरियर की दुकान है, जिसकी आड़ में वे दोनों चरस व नशे की दवाई ग्राहक को देती है, अन्य जानकारी की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *