गरीबी ने मजदूरों को बना दिया कातिल, मकान का किराया देने के लिए लूट





नवीन चौहान

हरिद्वार में देहाड़ी महदूरी करने वाले मजदूरों ने मकान मालिक का किराया देने के लिए स्कूटी लूटने के लिए हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दिया। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपियों ने लूट और हत्या करना स्वीकार किया। बहादराबाद थाना प्रभारी संजीव थपरियाल ने हरिद्वार सीआईयू की टीम की मदद से हत्याकांड का पर्दाफाश किया और आरोपियों को जेल की राह दिखलाई।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने पुलिस मुख्यालय में पप्पन हत्याकांड का खुलाया किया। बताया कि 22 फरवरी 2021 को थाना बहादराबाद क्षेत्रान्तर्गत हरिद्वार दिल्ली हाईवे बाईपास सर्विस रोड पर निकट रघुनाथ रेजीडेन्सी के पास समय रात्री 10.00 बजे एक व्यक्ति पप्पन पुत्र रामपाल निवासी इन्द्रा कालोनी बहादराबाद लहुलुहान हालत में सडक के किनारे मृत पडा था। जिसकी सूचना मृतक के लडके मंयक ने पुलिस को दी। थानाध्यक्ष बहादराबाद संजीव थपरियाल तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला सरकारी अस्पताल हरिद्वार भिजवाया गया। जिसके बाद परिजनों ने बताया कि पप्पन शाम लगभग 7 बजे अपने घर से अकेले अपनी स्कूटी एक्टिवा नम्बर यूके 08 एवी 7202 से किसी काम के लिये निकला था। जब वह काफी रात तक वापस नही आया और उसका मोबाइल नही लगा तो हम लोग उसे ढूंढते हुये बाईपास रोड पर आये। पप्पन लहुलुहान हालत में सर्विस रोड पर पडा हुआ मिला। मौके पर उसकी स्कूटी भी गायब थी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आवश्य​क दिशा निर्देश पुलिस टीम को दिये गए थे। पुलिस अधीक्षक नगर कमलेश उपाध्याय, पुलिस अधीक्षक अपराध प्रदीप राय के निर्देशन तथा क्षेत्राधिकारी बहादराबाद के कुशल पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष बहादराबाद व सीआईयू टीम हरिद्वार की अलग अलग टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी फुटेज, साक्ष्यों का संकलन व संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की। बताया कि पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान सलेमपुर की तरफ से बिना नम्बर प्लेट स्कूटी सवार दो व्यक्तियों को पुराना पथरी पावर हाउस के पास रोका। स्कूटी चला रहे व्यक्ति ने अपना नाम गुरमीत व पीछे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम नवीन निवासीगण ग्राम देदनौर थाना नकुड जिला सहारनपुर बताया। सख्ताई से पूछने पर स्कूटी सवार व्यक्तियों ने बताया कि यह स्कूटी हमने 22 फरवरी 2021 की रात्री को समय लगभग 8.00 बजे करीब दिल्ली हरिद्वार बाईपास सर्विस रोड पर खडे व्यक्ति जो अपने मोबाइल फोन पर बात कर रहा था उसके सिर पर पीछे से अचानक डंडा मारकर उसे घायल कर उसकी स्कूटी लूट कर फरार हो गये थे। अभियुक्तगणों की निशानदेही पर आलाकत्ल डंडा शमशान घाट रोड की झाडियों से बरामद किया गया । आरोपियों ने बताया कि वह किराये के मकान पर बद्रीशपुरम कालोनी बैरियर न 6 रानीपुर मे रहते है। यहाँ पर दिहाडी मजदूरी का काम करते है। हमारी माली हालत काफी खराब है। हमे मकान का किराया देना था। यह स्कूटी बेचकर हमे अपने मकान का किराया देना था। जिस कारण हमने यह घटना की।
नाम अभियुक्त गण –
1.गुरमीत पुत्र सेठपाल, नवीन पुत्र जसवीर नि0 देदनौर थाना नकुड जिला सहारनपुर
बरामद माल – एक स्कूटी न यूके 08 एवी 7202 , एक डंडा आला कत्ल

पुलिस टीम – सीआईयू टीम हरिद्वार
1.थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल, प्रभारी दीप कुमार, उप निरीक्षक रणजीत सिहं तोमर हेड कास्टेबल सुन्दर लाल, उप निरीक्षक प्रवीण विष्ट कांस्टेबल पदम, एचसी निजाम अली, विवेक, अरविन्द नेगी ,हरवीर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *