प्रधानमंत्री मोदी रेस्क्यू आप्रेशन की ले रहे अपडेट, सीएम धामी ने कसे पेंच





काजल राजपूत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुरंग में फंसे श्रमिकों की लगातार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से अपडेट ले रहे है। श्रमिकों को सुरक्षित बचाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर अथक प्रयास किए जा रहे है। इसी संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शासकीय आवास पर प्रशासनिक अफसरों के साथ श्रमिकों के बचाव के लिए चल रहे रेस्क्यू कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएमओ के मार्गदर्शन में राज्य सरकार सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को सकुशल निकालने में जुटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग में फंसे लोगों के रेस्क्यू के लिए देश और दुनिया में ईजाद की गई आधुनिक तकनीकों की मदद ली जा रही है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि रेस्क्यू ऑपरेशन में आ रही बाधाओं से निपटने के लिए हर आवश्यक कदम उठाये जाएं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन का अपडेट ले रहे हैं। रेस्क्यू कार्य के लिए जिन संसाधनों की जरूरत है, उनको तत्काल एजेंसियों को मुहैया करा कर तेजी से कार्य कराएं। श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालना सरकार की प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुसीबत में फंसे श्रमिकों के परिजनों के साथ सरकार खड़ी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रमिकों के परिजनों को रेस्क्यू की हर पल की जानकारी देते रहें। इसके अलावा सिलक्यारा पहुंचे परिजनों के लिए भी सहायता केंद्र खोलने और उनके रहने-खाने की जरूरत में मदद की जाए।
समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगौली, गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडेय, अपर पुलिस महानिदेशक ला एंड ऑर्डर एपी.अंशुमन, सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी सहित अन्य उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *