महिला क्रिकेट अंडर-15 में खेलेंगी रजनी, छतीसगढ़ में होगा राष्ट्रीय टूनामेंट




काजल राजपूत.
हरिद्वार। महिला क्रिकेट में हरिद्वार की एक और होनहार बिटिया राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाएगी। रोशनाबाद निवासी गिरीश चन्द्र मिश्रा की बेटी रजनी मिश्रा महिला क्रिकेट अंडर-15 में राज्य महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बनेगी। बतादें इससे पूर्व कनक अंडर-19 में उत्तराखंड की टीम की सदस्य है। उसके चयन होने से परिवार में खुशी का माहौल है।

छतीसगढ़ के रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय स्तरीय टूनामेंट के लिए रजनी मिश्रा का चयन हुआ है।ऑक्सफोर्ड 9 टी 9 क्रिकेट एकेडमी से प्रतिशिक्षित रजनी ने देहरादून में हुई चयन प्रक्रिया में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को टीम का हिस्सा बनाने के लिए मजबूर कर दिया। रजनी को राज्य महिला क्रिकेट टीम अंडर-15 के लिए चुना गया है।

एकेडमी के कोच अनुराग जैन ने बताया कि रजनी क्रिकेट को अपनी रग रग में बसाए हुए है। क्रिकेट के प्रति रजनी का जुनून उसे एक दिन उसे बड़ी जिम्मेदारी निभाने का मौका देगा। उन्होंने बताया कि रजनी को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रहा है। अब उसकी प्रतिभा को एकेडमी के कुशल प्रशिक्षण और निखार दिया है। अब वह राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड व हरिद्वार का नाम रोशन करेगी।

उत्तराखंड टीम का हिस्सा बनने पर कोच अनुराग जैन ने रजनी को बधाई देते हुए कहा कि कनक की तरह ही रजनी विलक्षण प्रतिभा की धनी है। हमे पूरा विश्वास है। कि वो आगे चलकर अपने शहर हरिद्वार व देश का नाम रोशन करेगी। रजनी जहां सीधे हाथ से उम्दा बल्लेबाजी करती है वहीं वह बेहतरीन गेंदबाज भी है। राज्य महिला क्रिकेट टीम अंडर-15 में रजनी ऑलराउंडर के रूप में शामिल हुई है। इस अवसर पर रजनी मिश्रा ने इसका पूरा श्रेय अपने परिवार व कोच अनुराग जैन को दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *