हरिद्वार की चिकित्सा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल

sr medicity



नवीन चौहान
हरिद्वार की चिकित्सा के क्षेत्र में एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल नए आयाम स्थापित कर रहा है। मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है। हॉस्पिटल में अत्याधुनिक मशीनों का इजाफा किया जा रहा है। हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ एसके मिश्रा मरीजों की सेवा करने के लिए संकल्पबद्ध है। इसी के चलते हरिद्वार के जगजीतपुर में मल्टीस्पेशिलिटी कैंसर हॉस्पिटल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयत्नशील है। कैंसर हॉस्पिटल की सुविधा का लाभ हरिद्वार के अलावा यूपी, हिमाचल, दिल्ली और पंजाब के मरीजों को मिल सकेगा।
हरिद्वार के जगजीतपुर स्थित एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल ने बहुत ही कम वक्त मरीजों का विश्वास जीतकर बड़ा मुकाम हासिल किया है। हॉस्पिटल का स्टॉफ मरीजों की सेवा ​बिलकुल अपने परिवारजनों की तरह करता है। जबकि हॉस्पिटल में अत्याधुनिक मशीने मरीजों का परीक्षण करने में कारगर साबित हो रही है। हॉस्पिटल परिसर की साफ—सफाई और कैंटीन की सुविधा मरीजों के अटेंडेट को राहत प्रदान करती है।
एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल में यूं तो सभी प्रकार की सामान्य और जटिल बीमारियों का इलाज किया जाता है। लेकिन प्रमुख रूप से लैपरोस्कोपिक और कैंसर सर्जरी की सुविधा मरीजों को जीवन प्रदान करने में महती भूमिका अदा करती है। हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ एसके मिश्रा बताते है कि कैंसर की बीमारी में अक्सर मरीज लापरवाही दिखाते है। अगर समय रहते हॉस्पिटल में आकर अपनी जांच कराए तो उनको वक्त रहते ठीक किया जा सकता है और सर्जरी से भी बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि कैंसर के मरीजों के लिए हॉस्पिटल में पर्याप्त सुविधाएं है। मरीजों की जीवन की रक्षा और सेवा करना ही एक चिकित्सक का धर्म और कर्तव्य होता है। इसी धर्म का वह पालन कर रहे है। बताते चले कि एसआर मेडिसिटी की ख्याति दूर प्रदेशों तक फैली है।

एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ एसके मिश्रा और उनके पूरे स्टॉफ ने कोरोना संक्रमण काल में अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना संक्रमित मरीजों की पूरे मनोभाव से सेवा की थी। इसी के चलते न्यूज127 ने अपने इस साल पूरे होने व कार्यालय उदघाटन अवसर पर डॉ एसके मिश्रा जी को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन कार्यक्रम के अवसर के दौरान भी डॉ एसके मिश्रा मरीजों की सेवा करने में जुटे रहे। उनकी इसी सेवा भावना को देखते हुए न्यूज127 की टीम ने एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल पहुंचकर डॉ एसके मिश्रा जी को स्मृति चिंह प्रदान कर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *