MANJUNATH TC एसएसपी मंजूनाथ टीसी की पुलिस टीम ने आठ घंटे के भीतर रमेश रस्तोगी हत्याकांड का किया पर्दाफाश, तीनों आरोपी गिरफ्तार





काजल राजपूत
एसएसपी मंजूनाथ टीसी की पुलिस टीम ने आठ घंटे से भी कम वक्त में रमेश रस्तोगी हत्याकांड में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सरेराह हत्याकांड को अंजाम देने का दुस्साहस करने वाले अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजकर उधमसिंह नगर की जनता को भयमुक्त वातावरण होने का एहसास पुलिस कप्तान ने करा दिया है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने पुलिस टीम को ढाई हजार का इनाम देने की घोषणा की है।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने रमेश रस्तोगी हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि 05 दिसंबर 2023 को समय लगभग 07.45 बजे सांय पुलिस को सूचना मिली कि ग्राग द्यूरी खटीमा में नानकमत्ता निवासी रमेश रस्तोगी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। रमेश की आराधना ज्वैलर्स नाम से ज्वैलर्स की दुकान है। इस घटना के संबंध में थाना खटीमा पुलिस ने मृतका की पत्नी की तहरीर पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया। सार्वजनिक स्थान बाजार में सांय के समय हुई इस दुस्साहसिक घटना से आम जनमानस एवं व्यापारियों में भय का माहौल पैदा हो गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने बताया कि घटना के त्वरित खुलासे एवं आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन आम जनमानस एवं व्यापारियों को दिया गया। तत्काल अनावरण एवं अभियुक्तगणों की गिरफतारी हेतु पुलिस को कठोर निर्देश दिये गये। पुलिस अधीक्षक, रूद्रपुर एवं पुलिस अधीक्षक, अपराध के सफल पर्यवेक्षण में तथा अपर पुलिस अधीक्षक / क्षेत्राधिकारी खटीमा के निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक खटीमा व प्रभारी एसओजी उधमसिंहनगर के नेतृत्व में कुल 08 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। जिनके द्वारा भौतिक सुरागरसी पतारसी, सीसीटीवी फुटेज की निगरानी, सर्विलांस आदि में त्वरित कार्यवाही करते हुये घटना के 08 घंटे से कम समय में घटना कारित करने वाले तीनों अभियुक्तगणों को गिरफतार करते हुये, घटना में प्रयुक्त मो०सा० मय असलाह व कारतूसों को बरामद किया।
पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल एवं उसके आस-पास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से अवलोकन करने पर प्रकाश में आया कि 03 हमलावर नकाबपोश एक मो०सा० में बैठकर घटनास्थल पर आये व उनमें से 02 ने उतरकर रमेश रस्तोगी को दुकान में जाकर गोली मार दी, जिस सम्बन्ध में दिनांक 06-12-2023 को थाना हाजा पर एफआईआर नं0-497/2023 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। अभियुक्तगणों की गिरफतारी के उपरान्त अभियोग में धारा 34/120बी भादवि एवं 25 आम्र्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी। घटना कारित करने के पीछे अभियुक्तगणों की मृतक से पैसों का पुराना लेन-देन एवं रंजिश का होना प्रकाश में आया तथा घटना से कुछ समय पूर्व मृतक एवं मुख्य अभियुक्त सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुख्खा के मध्य गाली गलौज एवं तीखी नोंक झोंक हुई थी तब से ही अभियुक्त मृतक के प्रति मन ही मन बदले की भावना रखता था। इसी भावना को लेकर मुख्य अभियुक्त द्वारा अपने पुत्र एवं भतीजे के साथ मिलकर साजिश के तहत मृतक की गोली मारकर हत्या कर दी।

1- एफआईआर नं- 497/2023 धारा 302 आईपीसी बढोत्तरी धारा 34/120बी भादवि एवं 25 आर्म्स एक्ट।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण-

  1. सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुख्खा पुत्र प्यारा सिंह निवासी फुलैया थाना खटीमा उधमसिंहनगर उम्र 50 वर्ष
  2. विक्रमजीत सिह पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 20 वर्ष
  3. लिखविन्दर सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी ग्राम ड्यूरी थाना खटीमा, उधनसिंहनगर उम्र 23 वर्ष बरामद माल
  4. नाजायज तमंचे दो 315 बोर
  5. ओखा कारतूस दो 315 बोर
  6. जिन्दा कारतूस दो 315 बोर
  7. एका मो0सा0 स्पेलण्डर व घटना कारित करते समय अभियुक्त द्वारा पहना गया हेलमेट।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *