HARIDWAR MURDER CASE एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल की पुलिस टीम ने 24 घंटे में ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा





नवीन चौहान
एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल की पुलिस टीम ने 24 घंटे में ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आरोपी नशे का आदि है। नशा करने के दौरान ही आरोपी ऋतिक ने महेंद्र की गन्ने से पीट—पीटकर हत्या कर दी।


एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने खुलासा करते हुए बताया कि 4 दिसंबर 2023 को थाना पथरी पुलिस को एक व्यक्ति का शव फेरुपुर में गन्ने के खेत में पड़ा होने की सूचना​ मिली। सूचना पर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने घटनास्थल एवं शव का बारीकी से निरीक्षण किया। आसपास के लोगों से पूछताछ एवं जानकारी इकट्ठा करने पर शव की शिनाख्त महेंद्र पुत्र प्रकाश निवासी ग्राम डांडीपुर जसोवाला थाना सहसपुर जनपद देहरादून के रूप में हुई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज चैक कर गहनता से छानबीन शुरू कर दी। पुलिस की तफ्तीश के दौरान प्रकाश में आये तथ्यों के आधार पर अभियुक्त ऋतिक को कटारपुर चौक से पकड़ा गया।
पेशे से राज मिस्त्री अभियुक्त से की गई पूछताछ में जानकारी मिली कि नशे के आदी अभियुक्त को मृतक शाम के समय नशे की हालत में मिला था जहां दोनों की पहले आपस में बातचीत हुई और फिर दोनों ने साथ में नशा किया। नशा होने के दौरान व फिर नशा करने के पश्चात मृतक द्वारा गाली-गलौच किए जाने पर दोनों के बीच मारपीट व धक्का-मुक्की हुई।
अभियुक्त ने खेत से गन्ना तोडकर मृतक पर कई वार किये। जब मृतक की आवाज आनी बन्द हो गयी तो अभियुक्त उसे मरा हुआ समझकर पैदल-पैदल अपने घर चला गया। घर पहुँचकर अभियुक्त ने मिट्टी मे सने अपने कपड़े भी धुल दिये। पुलिस को शव मिलने की जानकारी मिलने पर अभियुक्त भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

दर्ज मुकदमें का विवरण-
मु.अ.स- 591/23, धारा 302 भादवि

अभियुक्त का विवरण-
ऋतिक पुत्र अमर सिंह निवासी धनपुरा थाना पथरी हरिद्वार

बरामद की का विवरण-
1- मृतक के कपड़े
2- हत्या के दौरान अभियुक्त द्वारा पहने गए कपड़े

पुलिस टीम-
1- SO पथरी रवींद्र कुमार
2- SI नवीन चौहान (चौकी प्रभारी फेरुपुर)
3- SI महेंद्र पुंडीर
4- SI विपिन कुमार
5- C. नारायण राणा
6- C. अनिल पंवार
7- C. जयपाल
8- C. मुकेश चौहान



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *