माॅस्क न पहनने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई, डीएम ने दिये निर्देश




संजीव शर्मा
बचत भवन में कोरोना महामारी के नियंत्रण के संबंध में जनपद स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने अधिकारियों को निर्देषित किया कि माॅस्क न पहनने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सको को निर्देषित किया कि कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग व ऐक्टिव केस सर्च को प्रभावी ढ़ग से करें। उन्होने कहा कि डाटा को ठीक प्रकार से फीड किया जाये।

जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि किसी व्यक्ति के कोरोना पाजिटीव होने पर उसके कार्यस्थल, आस-पड़ोस व ट्रैवल हिस्ट्री आदि बिन्दुओं को दृष्टिगत रखते हुये कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग की जाये। उन्होने कहा कि मरीज के कार्यस्थल को प्रोटोकाल के अनुसार सैनेटाईज कराया जाये व कार्यस्थल में मरीज के साथ कार्य करने वालों, उसके आस-पडोस के लोगो व ट्रैवल हिस्ट्री को जानकर कि उस व्यक्ति द्वारा किस-किस व्यक्ति से संपर्क किया गया उसके आधार पर उन सभी की स्क्रीनिंग की जाये।
उन्होने कहा कि 17 नवम्बर से 27 नवम्बर 2020 तक चलाये जा रहे घर-घर सर्वे अभियान को ईमानदारी व गुणवत्तापरक ढ़ग से करें तथा इसमें धनात्मक दर का भी ध्यान रखे।

उन्होने कहा कि आमजन को सोषल डिस्टेनसिंग का पालन करने व माॅस्क का उपयोग प्रत्येक दशा में करने व नियमित अंतराल पर हाथ धोने या सैनेटाईजर का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाये तथा जो व्यक्ति माॅस्क का उपयोग न करते हुये पाये जाये उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने कहा कि जो भी व्यक्ति कोरोना पाजिटीव निकलता है उस पर ज्यादा फोकस किया जाये तथा उसकी कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग को ठीक प्रकार से किया जाये।

इस अवसर पर एडीएम वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, नगर अजय तिवारी, एसडीएम सदर संदीप भागिया, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट संदीप श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट एस0के0 सिंह, सीएमओ डा0 राजकुमार, डा0 अशोक तालियान, डा0 पी0पी0 सिंह, डा0 एस0के0 शर्मा सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *