तहसीलदार रेखा आर्य की कार्रवाई से बौखलाए अवैध खनन कारोबारी, पांच वाहन सीज





दीपक चौहान
हरिद्वार तहसीलदार रेखा आर्य की ईमानदारी से की गई छापेमारी से अवैध खनन कारोबारी बुरी तरह बौखला गए है। सुबह तड़के चार बजे तहसीलदार ने अवैध खनन सामग्री ले जा रहे वाहनों पर शिकंजा कसते हुए पांच वाहनों को सीज किया है। जिसके बाद से खनन कारोबारियों में दहशत का माहौल है।
हरिद्वार तहसीलदार रेखा आर्य अवैध खनन की रोकथाम के लिए प्रभावी कार्रवाई कर रही है। बीते पांच महीने के भीतर करीब पांच दर्जन से अधिक वाहनों को सीज किया जा चुका है। इसके अलावा कई स्टोन क्रेशरों को सीज करने का कारनामा किया है। उनकी कार्यशैली से खनन कारोबारी पूरी तरह से परेशान है। शनिवार की सुबह करीब चार बजे तहसीलदार को अवैध खनन की सूचना मिली तो तहसील प्रशासन की टीम ले जाकर छापेमारी की। प्रशासन की टीम को सफलता मिली और पांच वाहनों को सीज किया गया।
विदित हो कि हरिद्वार में अवैध खनन को पूरी तरह से रोकपाना संभव नही है। प्रशासन के कर्मचारियों की मिलीभगत और खनन कारोबारियों से गठजोड़ के चलते अधिकारियों को कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाने की चुनौती बनी रहती है। लेकिन तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए तहसीलदार रेखा आर्य खनन कारोबारियों की नाक में दम किए हुए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *