CBSE 2023: 10वीं, 12वीं परीक्षा परिणामों में कोटा क्लासेस के होनहारों का परचम




नवीन चौहान.
हरिद्वार। सीबीएसई 10वीं एवं 12वीं के परिणाम आते ही कोटा क्लासेस में खुशी की लहर दौड़ उठी। संस्था के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 12वीं के छात्र शिवांश गोयल ने 97.20 प्रतिशत अंक लाकर संस्था में प्रथम प्राप्त किया। पार्थ शर्मा एवं अक्षत पंवार 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान प्राप्त किया। वहीं व्योम पंत ने 94 प्रतिशत, वंश कपिल ने 93.2 प्रतिशत सहित संस्था के कुल 25 से भी अधिक छात्रों ने 90 फीसदी से भी अधिक तक अंक प्राप्त कर संस्था व धर्मनगरी का नाम रोशन किया। ऐसे मेधावी छात्रों में सोनाली दुबे, स्पर्श कुमार आदि शामिल हैं। इनमें से ज्यादातर छात्रों का जेईई मेन में शानदार प्रदर्शन रहा है।

10वीं के परीक्षा परिणाम में अवनि गर्ग ने 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान तथा अनिकेत शर्मा 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। इनके अतिरिक्त इनके अलावा 10वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्रों में ग्रंथ ने 96 प्रतिशत, चेतना ने 96 प्रतिशत, इंशिता ने 94 प्रतिशत अंक प्रापत कर संस्था का नाम रोशन किया। इनके अलावा 10वीं में सफलता हासिल करने वालों में अवनीश, अर्नव रावत, गौरव सिंह, अनमोल चौहान आदि शामिल हैं।

संस्था महानिदेशक डॉ. रवि वर्मा ने बताया कि कोटा क्लासेस हर वर्ष 10वीं तथा 12वीं बोर्ड परीक्षा में लगातार सिटी टॉपर देने के साथ-साथ आईआईटी, एनआईटी तथा नीट में लगातार अपनी सफलता का परचम लहरा रहा है।

एकेडमिक हेड राजीव रंजन ने सफल छात्रों के अभिभावकों को शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने यह बताया कि यह परीक्षा परिणाम कोचिंग की कुशल शिक्षण प्रणाली का नतीजा है, जो कि बोर्ड के साथ-साथ इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का बहुत बड़ा उदाहरण है। संस्था द्वारा अभी 8वी,ं 9वीं, 10वीं, 11वीं, 12वीं के छात्रों को बोर्ड के साथ-साथ इंजीनियरिंग तथा मेडिकल की तैयारी करायी जाती है। बारहवीं पास छात्रों के लिए छह घंटे प्रतिदिन चलने वाली टारगेट बैच की व्यवस्था की गयी है। दूर-दराज से आने वाले छात्रों के लिए ट्रांसपोर्ट सुविधा तथा होस्टल सुविधा की व्यवस्था की गयी है।

दूसरी ओर बोर्ड परीक्षा में उपलब्धि हासिल करने वाले छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय कोटा क्लासेस के गुरूजनों को दिया। उनका कहना है कि संस्थान में दी गयी कुशल कोचिंग के कारण ही उन्हें सफलता प्राप्त हुई है। इस अवसर पर कोटा क्लासेस के गुरुजनों ने परीक्षा में सफल छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *