शौकिया अंटी में लगाकर रखता था अवैध तमंचा, पुलिस ने पकड़कर भेजा जेल




विजय सक्सेना.
जनपद उधमसिंह नगर के थाना पुलभट्टा क्षेत्र में एक अभियुक्त को पुलिस ने एक अवैध तमंचा 315 बोर मय 02 अदद कारतूस 315 बोर के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्त के बारे में अन्य जानकारी भी जुटा रही है।

पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड देहरादून के अवैध असलहों की बरामदगी हेतु अपराधियों की धरपकड हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिह नगर डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को अवैध असलहों की बरामदगी/धरपकड और गिरफ्तारी हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।

जिस क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर रुद्र्पुर व क्षेत्राधिकारी सितारगंज द्वारा थानाध्यक्ष पुलभट्टा को अवैध असलहों की बरामदगी / धरपकड और गिरफ्तारी हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसी क्रम में थानाध्यक्ष पुलभट्टा और उनकी टीम द्वारा अवैध असलहों की बरामदगी में प्रभावी कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना पर दिनांक 14.02.2023 को अभियुक्त आशीष पुत्र राम भरोसे निवासी ग्राम बरी थाना-पुलभट्टा जनपद –उधम सिह नगर को चौकी बरा के बगल में खुला नया ढाबा के समाने एक तमंचा 315 बोर मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर सहित गिरफ्तार किया।

थाना पुलभट्टा में अभियुक्त के विरुद्ध FIR NO-34/2023 धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि उक्त तमंचे को शौकिया अपने पास रखता है। गिरफ्तार अभियुक्तगण को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है। पुलिस टीम की इस कार्यवाही पर उच्चाधिकारीगणों द्वारा प्रसंसा की गयी है। अवैध असलहों के विरूद्ध यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *