मकर संक्रांति पर बैंड बाजों से निकालेंगे व्यापारी शाही यात्रा, ब्रह्कुंड पर करेंगे स्नान




जोगेंद्र मावी
कुंभ—2021 का नोटिफिकेशन जनवरी महीने में न होने पर हरिद्वार के प्रदेश व्यापार मंडल के व्यापारी मकर संक्रांति पर बैंड बाजों से शाही यात्रा निकालेंगे और हरकी पैड़ी ब्रह्कुंड पर पुण्य की डुबकी लगाकर स्नान करेंगे।
बुधवार को रानीपुर मोड पर प्रदेश व्यापार मंडल के जिला महामंत्री डॉ विशाल गर्ग, महानगर अध्यक्ष मयंक मूर्ति भट्ट, महानगर महामंत्री सुमित अरोड़ा के नेतृत्व में व्यापारियों की बैठक हुई। जिसमें डॉ विशाल गर्ग ने कहा कि कुंभ—2021 का नोटिफिकेशन जनवरी महीने में हो जाना चाहिए था, लेकिन शासन ने नहीं किया है। इससे व्यापारी मायूस है, क्योंकि हरिद्वार के व्यापारियों को कुंभ से बड़ी उम्मीदें थी, लेकिन अब मार्च और अप्रैल महीने में कर दिए जाने से व्यापारियों को मायूसी हाथ लगी है। उन्होंने बताया कि अब व्यापारियों ने निर्णय लिया है कि 14 जनवरी को मकर संक्रांति के स्नान को व्यापारी कुंभ के शाही स्नान के रूप में लेंगे और सभी व्यापारी 14 जनवरी को गुरुद्वारा सिंह सभा से पैदल बैंड बाजों के साथ ब्रह्मकुंड में मां गंगा के स्नान के लिए परिवार सहित जाएंगे। व्यापारियों ने कहा कि 14 जनवरी के स्नान को पर्व स्नान न मानकर कुंभ मेले के पहले स्नान की भांति लेंगे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रवीण शर्मा ने व्यापारियों को राजनैतिक पार्टियों से दूर रहकर स्नान में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति पर सभी व्यापारियों को एकजुटता दिखानी है। कनखल के व्यापार मंडल के अध्यक्ष जतिन हांडा ने कहा कि व्यापारियों को कुंभ पर्व से बड़ी उम्मीदें हैं।

कुंभ—2021

बैठक में विक्रम सिंह नाचीज, राजीव गुप्ता, सचिन अरोड़ा, आरुष सारा, प्रवीण शर्मा, वीर, अंकित, राहुल, विवेक गर्ग आदि उपस्थित रहे।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *