किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के दो आरोपियों को 10-10 साल कठोर कैद की सजा




योगेश शर्मा.
हरिद्वार। किशोरी से सामुहिक दुष्कर्म के दो आरोपियों को 10-10 साल कठोर कारावास की सजा सुनायी गई है। 16 वर्षीय बालिका से सामूहिक दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने के मामले में एफटीएससी /अपर सत्र न्यायाधीश कुसुम शानी ने दो आरोपीयों को दोषी पाते हुए उन्हें 10-10 वर्ष की कठोर कैद व 83-83 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।

शासकीय अधिवक्ता भूपेंद्र कुमार चौहान ने बताया कि छह जुलाई 2018 को कनखल थाना क्षेत्र में पीड़ित किशोरी अपने पड़ोस में दुकान पर सामान लेने गई थी। दोपहर साढ़े 12 बजे आरोपी दुकानदार राजेश ने उसे अपनी दुकान के अंदर ले गया। वहां पर आरोपी ने पीड़िता को शादी का झांसा देकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाये। आरोपी राजेश ने पीड़िता को इस घटना के बारे में किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

इस घटना के एक सप्ताह बाद जब पीड़िता दुकान पर शैंपू लेने गई। तो वहां मौजूद आरोपी दुकानदार राजेश व उसके साथी आरोपी धर्मवीर ने पीड़िता के साथ गलत काम किया। पीड़िता के गर्भवती होने पर घर वालों को घटना का पता चला था। उसके बाद लोगों ने पीड़िता के बालिग होने पर आरोपी राजेश के साथ उसकी शादी करा देने की बात कही थी। लेकिन आरोपी राजेश ने पीड़िता से शादी करने से इंकार कर दिया।

तब पीड़िता की मां ने आरोपी राजेश पुत्र सुशील पासवान व धर्मवीर पुत्र रामसिंह निवासी गण बजरिवाला बैरागी कैंप कनखल के खिलाफ कई बार दुष्कर्म,सामूहिक दुष्कर्म,जान से मारने की धमकी देने व पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने दोनों आरोपीयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पीड़ित ने बयानों में आरोपीयों पर अपहरण कर कई बार उसके साथ दुष्कर्म व सामूहिक दुष्कर्म करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था।

मामले की विवेचना के बाद दोनों आरोपीयों के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। शासकीय अधिवक्ता ने सरकार की ओर से 11 गवाह पेश किए। मुकदमे की सुनवाई के दौरान पीड़िता ने एक बच्ची को जन्म दिया था और मायके में रह रही थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *