उधम सिंह नगर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चोरी की 22 मोटर साइकिल बरामद




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब उसने शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की 22 मोटर सा​इकिल बरामद की। इस गैंग का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने 2500 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस ने बताया कि बरामद मोटर साइकिल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग अलग स्थानों से चोरी की गई थी।

थाना खटीमा क्षेत्रान्तर्गत विगत कुछ माह से दो पहिया वाहनों चोरी की घटनाएं नागरिक चिकित्सालय खटीमा, सिविल कोर्ट खटीमा व पुरानी तहसील खटीमा से हुई थी। इन घटनाओं का खुलासा करने के लिए एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर टीम का गठन किया गया था।

पुलिस अधीक्षक नगर के सफल पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी खटीमा बीर सिंह के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक व वरिष्ठ उपनिरीक्षक खटीमा के नेतृत्व में थाना स्थानीय से बरामदगी हेतु टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने लगभग 400-500 स्थानीय सीसीटीवी कैमरों व उ0प्र0 के जनपद पीलीभीत व बरेली के सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया। एक संदिग्ध व्यक्ति मो0सा0 को चोरी कर ले जाता दिखाई दिया।

दिनाँक 28-02-2023 को दौराने चैकिंग ग्राम चारुबेटा के पास थाना स्थानीय पर पंजीकृत 95/2023 धारा 379 IPC बनाम अज्ञात से सम्बन्धत मो0 सा0 स्प्लेण्डर प्लस रजि न0 UK06AH-6132 को अभियुक्त अली हसन उर्फ मुन्ना पुत्र बली हैदर उर्फ सम्मू निवासी मोहल्ला पछाया सैन्थल थाना हाफिजगंज जनपद बरेली उत्तर प्रदेश उम्र 32 वर्ष के कब्जे से बरामद की गई। उक्त अभियुक्त को समय 14.00 बजे गिरफ्तार किया गया तथा दौराने पूछताछ अभियुक्त अली हसन के द्वारा खटीमा किच्छा, सितारगंज तथा आप के बहेडी इज्जतनगर बरेली मिलक रामपुर आदि स्थानों से मो0सा0 चोरी करना बताया गया।

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उसने चोरी की गई कुछ मो0सा0 को नेपाल में बेच दिया जबकि जो मो0सा0 नेपाल में नहीं बेच पाया उसे दो अलग-अलग स्थानों में थाना झनकईया के भरामल के जंगलों में छुपाकर रखा हुआ है। जिनकी बरामदगी हेतु अभियुक्त अली हसन उर्फ मुन्ना उपरोक्त के निशानदेही पर भारमल के जंगल में दो अलग अलग स्थानों से 21 मो0सा0 बरामद की गई।

एसएसपी उधमसिंहनगर डॉ मंजूनाथ टीसी ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 2,500 के ईनाम की घोषणा की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *