उधमसिंहनगर पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का किया खुलासा, हत्यारा गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने काशीपुर क्षेत्र में हुई हत्या की एक घटना का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला के साथ जबरन संबंध बनाना चाहता था, महिला ने इसका विरोध किया तो उसने गला दबाकर हत्या कर दी। महिला ने मरने से पहले अभियुक्त के साथ विरोध किया जिस दौरान अभियुक्त के एक हाथ की अंगुली भी कट गई थी।

पुलिस के मुताबिक 16.05.2023 को नागेन्द्र कुमार यादव निवासी ग्राम लक्ष्मीपुर लच्छी थाना काशीपुर जिला उधमसिंहनगर ने तहरीरी सूचना दी कि उसकी माता मुन्नी देवी जो दिनांक 15.05.2023 को प्रातः 8 बजे अपने खेत में चारा काटने के लिए गई हुयी थी जब काफी देर हो जाने के बाद भी घर नहीं आयी तो परिवार वालों के द्वारा छानबीन की गयी। छानबीन में देखा कि उसकी माता जी का शव आम के बाग भगवंतपुर काशीपुर में पेड़ से लटका हुआ है। उनके गले में साड़ी का फंदा लगा है। शरीर पर चोट के निशान भी थे। अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हत्या कर शव को आत्महत्या को रूप देकर पेड़ से लटका देने की संभावना जतायी गई। पुलिस टीम घटना स्थल पहुंची और मृतका का शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके से पुलिस ने साक्ष्य भी एकत्र किये।

तहरीर के आधार पर केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने घटना का खुलासा करने के लिए टीम का गठन किया। वरिष्ठ पुलिस उधमसिंह नगर के निर्देश पर घटना का खुलासा करने के लिए चन्द्रशेखर घोडके, पुलिस अधीक्षक अपराध उधमसिंहनगर अभय सिंह पुलिस अधीक्षक काशीपुर एंव वन्दना वर्मा पुलिस क्षेत्राधिकारी काशीपुर के निकट पर्यवेक्षण में थाना हाजा पर उपरोक्त सनसनी हत्या की घटना के अनावरण हेतु पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया।

उपनिरीक्षक कपिल कम्बोज की टीम के द्वारा सुरागरसी एंव पतारसी के दौरान ज्ञात हुआ कि घटना स्थल के पास खेत में एक 20-21 वर्ष के लड़के के द्वारा एक महिला को घास का गटठर उठाने में मदद की गयी थी उक्त महिला से संदिग्ध का हुलिया एंव कपड़ों का रंग पूछकर आने-जाने वाले रास्तों की सीसीटीवी कैमरें चैक किये गये जिनमें उक्त संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया जिसकी फोटो निकाल कर क्षेत्र में मुखविरों को दिखाई गयी तो अभियुक्त मनोज कुमार उर्फ विनोद का नाम प्रकाश में आया संदिग्ध उक्त को पकड़ा गया तो उसके बायें हाथ की बीच की अंगुली किसी धार धार हथियार से कटी हुयी है पूछताछ की गयी तो जुर्म का इकबाल किया और घटना कारित करने वाले अभियुक्त मनोज सिंह उर्फ विनोद उम्र करीब 23 वर्ष को गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त मनोज सिंह उर्फ विनोद ने पूछताछ पर बताया कि वह धनौरी गांव का रहने वाला है उसके माता पिता की मृत्यु हो गयी है वह तीन भाई है तथा स्वयं ग्रैंड मिशन स्कूल हिम्मतपुर रामनगर की स्कूल बस में हैल्परी की नौकरी करता हूँ, धनौरी प्रतापपुर में अपने बड़े भाई के साथ रहता हूँ । घटना के दिनांक 15.05.2023 को स्कूल के बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद घर पर खाना खाकर अमरूद्ध के बगीचे में गया वहाँ पर ट्युबल में पानी पीकर गन्ने के खेत की तरफ जा रहा था गन्ने के खेत में परिचित ऑटी मिली जिन्हें बचपन से जानता था को बताया कि यहाँ खेत में दवाई डाली है यहाँ घास मत काटों आम के बगीचे में घास काट लो। मृतका ने मेरी बात मानी और आम के बगीचे में चली गयी तब पीछे-पीछे वह भी चला गया और चरस से भरी बीड़ी पी और बदनीयति से वह धीरे-धीरे मृतका के पास पहुंचा और शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिये मृतका से जोर जबरदस्ती का प्रयास करने लगा तो मृतका द्वारा मना करने लगी तब मृतका के द्वारा अभियुक्त को थप्पड़ मारा गया व गुस्से में आकर दराती से वार किया तो मैंने अपने बाये हाथ से दराती पकड़ ली जिससे मेरा बाये हाथ की बीच वाली अंगुली कट गयी तभी मृतका ने जोर-जोर से चिल्लाते हुये हाथ छुड़ाने की कोशिश की तथा बार-बार कह रही थी कि तेरी हरकत के बारे में सब को बता दूंगी तब मैनें उसका मुंह बन्द करके उसका गला दबा दिया तथा धक्का-मुक्की करते हुये 10-15 कदम चलते हुये दुसरें आम के बाग के पास पहुच गया और मैनें मृतका की दराती छीनकर दराती के मुठ से ऑटी के मुँह में जोर-जोर से मारा और गला घोटा तो आंटी को हल्की बेहोशी आने लगी तब मृतका की पल्ली की रस्सी से ही ऑटी का गला दबा दिया और मृतका मर गयी जिससे मैं घबरा गया मुझे कुछ नहीं सुझा मैंने आंटी की साड़ी को उनके गले में लपेट कर गाँठ बाँधी और औंटी की मौत को आत्महत्या दिखाने के लिये साड़ी को आम के पेड की नीचे व उपर वाली टहनी में लपेटकर दूबारा गले में गांठ लगा दी और फिर चुप-चाप बाग से निकल गया उस समय बाग का लगड़ा चौकीदार खाना खाने गया था और घर आकर जो कपड़े मैनें पहने था वह कपड़े मैनें नहाने के बाद घर में ही छुपा दिये मुझसे गलती हो गयी अभियुक्त का आपराधिक इतिहस खंगाला जा रहा है।

घटना स्थल से बरामद माल का विवरण |
1- एक अदद दराती
2- एक अदद साड़ी मृतका
3- पल्ली सहित रस्सी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *