हरियाणा में बड़ा उलटफेर, सीएम खट्टर ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा




नवीन चौहान.
लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है। यहां भाजपा-जजपा गठबंधन टूट गया है। इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने मंत्रिमंडल का इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि आज ही नए मंत्रिमंडल का शपथग्रहण होगा।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल अपने मंत्रिमंडल के साथ राजभवन पहुंचे और पूरी कैबिनेट का इस्तीफा सौंपा। अब दोपहर एक बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

सूत्रों के अनुसार, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपनी सरकारी गाड़ियां लौटा दी हैं। इसके अलावा जजपा में भी टूट की खबर है। सूत्रों के अनुसार, जजपा विधायक देवेंद्र बबली भी भाजपा की बैठक में शामिल होंगे। बैठक के लिए पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा और तरुण चुघ चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए है।

सूत्रों के अनुसार विधायक दल की बैठक सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में हो रही है। बैठक में नया नेता चुना जाएगा। बैठक में ही तय होगा कि पार्टी चुनाव में मनोहर लाल के नेतृत्व में ही उतरेगी या कोई नया चेहरा सामने आएगा। सूत्रों के अनुसार, मंत्रिमंडल के कुछ चेहरे बदले जाएंगे। नई कैबिनेट में निर्दलीयों को ज्यादा महत्व दिया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *