बंगाल में 500 लोगों की ही रैली करेगी बीजेपी, पीएम की रैली में भी होगा यह नियम लागू




नवीन चौहान.
देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए बीजेपी ने बंगाल में छोटी चुनाव रैली करने का निर्णय लिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा की ओर से लिए गए फैसले में यह जानकारी देते हुए कहा है कि किसी भी रैली में 500 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी नहीं होगी। पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों की जनसभाओं को लेकर भी यह नियम लागू रहेगा।
सभी सभाएं खुले स्थान में ही होंगी और इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोरोना के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। बंगाल चुनाव में अभी तीन राउंड के चुनाव बाकि है। बताया गया कि रैलियों में लोगों की संख्या को सीमित करने के साथ ही बीजेपी ने 6 करोड़ मास्क और सैनिटाइजर भी बांटने का फैसला लिया है।
बतादें बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं पर यह कहते हुए निशाना साधा जा रहा था कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस तरह की रैलियां कैसे की जा सकती हैं। राहुल गांधी ने भी कांग्रेस की बड़ी रैली बंगाल में नहीं करने का फैसला लिया था। बताया जा रहा है कि जिस तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है यदि उस पर जल्द ही काबू नहीं किया गया तो स्थिति भयावह हो सकती है। कोरोना संक्रमण तेजी से न फैले इसीलिए केंद्र सरकार ने सोमवार को फैसला लिया कि अब 18 उम्र से अधिक आयु वाले सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *