जहरीली शराब पर कप्तान मंजूनाथ सख्त: चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल सस्पेंड





नवीन चौहान
क्षेत्र में जहरीली शराब बेचे जाने पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने सख्त एक्शन लेते हुए तत्काल प्रभाव से एक चौकी इंचार्ज और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। दोनों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। पूरा प्रकरण एसएसपी के निर्देशों पर एसओजी प्रभारी कमलेश भटट की जांच रिपोर्ट के बाद सामने आया।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी को जसपुर के पतरामपुर के जंगल में जहरीली और कच्ची शराब बनने की सूचना​ मिली। सूचना​ मिलते ही एसओजी प्रभारी कमलेश भटट को क्षेत्र में भेजा गया। जहां पर जहरीली शराब बनने हुए मिली। मौके पर यूरिया व जहरीली शराब बनाने में प्रयुक्त सामान बरामद हुआ। पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की। जब एसएसपी मंजूनाथ टीसी को जहरीली शराब बनने का पता चला तो उन्होंने इस प्रकरण में चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल की घोर लापरवाही मानते हुए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि कच्ची शराब, जहरीली शराब और मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम के लिए सख्त निर्देशित किया गया है। अगर किसी के क्षेत्र में कच्ची शराब और जहरीली शराब व मादक पदार्थो की तस्करी होते हुए पाई गई तो ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जायेगा। पुलिसकर्मियों को मादक पदार्थो के निर्माण और तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी रूप से कार्य नही करते तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *