सूर्य नमस्कार करते हुए बच्चों ने दिखाया चमत्कार




नवीन चौहान
हरिद्वार। परमार्थ निकेतन घाट पर 151 बार सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता में बच्चों ने चमत्कार दिखा। प्रतियोगिता में भीम सिंह ने प्रथम, कृष्णा ने द्वितीय और ओम शर्मा ने तृतीय ​स्थान प्राप्त किया। जिसमें शहर के 51 बच्चों ने प्रतिभाग लिया।
गंगा तट के किनारे सुबह—सुबह सूर्य नमस्कार कराया गया। कार्यक्रम आयोजक स्वामी निरंजन देव महाराज ने कहा कि योग हिंदुस्तान की धरोहर है जिसे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने अपने देश के अंदर योग की वजह से विश्व में भारत का नाम ऊंचा हुआ है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक अमित ने कहा कि योग से कई प्रकार की बीमारी दूर होती है। जिससे देश में कोरोना जैसी महामारी बीमारी में योग से युवाओं का प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए बहुत फायदेबमंद है। भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष पार्षद प्रतिनिधि विदित शर्मा ने कहा कि योग हमारे ऋषि-मुनियों की धरोहर है जिसकी ओर देश का हर युवा अग्रसर है ओर योग से निरोग होने की क्षमता मिलती है। योग करने से मन में अच्छे विचार आते हैं।

राष्ट्रीय सेविका समिति की कार्यकर्ता निभा झा, कमलेश कांडपाल, विकल राठी, सन्नी गिरी, रजनीश झा, शिवाजी सैनी, हिमांशु, सोनम, मनीषा, मुनीम, रुद्रा, प्रीति, रेनू, नीता, आराधना, मोनिका, सोनम, खुशी, अमीषा, मोहित, आशीष, सोनाली, कृष्ण, दिशा, मेघा आदि ने प्रतिभाग किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *