पर्यावरण के दिवस पर सीओ सिटी और पत्रकारों ने मिलकर लगाए पौधे




नवीन चौहान.
हरिद्वार। विश्व पर्यावरण दिवस पर सीओ सिटी शेखरचंद सुयाल व पत्रकारों ने मिलकर सिंहद्वार नहर किनारे बनी कांवड़ पटरी में बने पार्क में नीम व जामुन के पेड़ लगाए।

सीओ सिटी शेखर चंद सुयाल ने मौजूद पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि वृक्षारोपण दिवस पर ही नहीं अपितु हर व्यक्ति को अपने जीवन काल में अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए, जिससे कि पर्यावरण में हो रही है ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जा सके।

हमारा देश हरा भरा रहेगा और अनेकों प्रकार के आयुर्वेदिक जड़ी बूटी प्रदान करने वाले वृक्ष भी हमें लगाने चाहिए जो अनेको बीमारी में काम आते है। उन जड़ी बूटी के वृक्ष लगाने से हमें बीमारियों से निजात मिलेगी।

सीओ सिटी ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान यह भी कहा कि पेड़ लगाने के साथ-साथ उनको समय-समय पर पानी देना भी अत्यंत जरूरी है। ऐसी तपती गर्मी में पेड़ों को जीवित रखने के लिए समय-समय पर पानी देना और माटी की गुदाई करना भी बहुत जरूरी है।

सीओ सिटी शेखरचंद सुयाल एक बहुत अच्छे कुशल व्यहवार वाले इंसान है। वह हमेशा गरीब लोगों की मदद करते नजर आए हैं। इनका सभी के साथ पारदर्शिता से सहयोग करना आप मानव के दिलों में अच्छी जगह बनाए हुई है। पत्रकार राकेश वर्मा ने मौजूद लोगों से कहा कि आजकल पेड़ न होने के कारण ऑक्सीजन की भी कमी होती है। क्योंकि शुद्ध हवा होनी बहुत जरूरी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *