कमीशनखोरी से विकास के बजाय विनाश कार्य, अव्यवस्थाओं पर सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे आक्रोशित कांग्रेसी




जोगेंद्र मावी
कनखल बाजार में सड़क के तोड़फोड़ से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चौक बाजार पर धरना दिया। कनखल ब्लॉक कांग्रेस द्वारा व्यापारियों के समर्थन में एक दिवसीय धरना देने के दौरान कार्यकर्ताओ ने आरोप लगाया कि पिछले दस दिनों से व्यापारियों का कामकाज ठप है। पुलिस थाने से लेकर कनखल चौक तक निर्माण कार्य के लिए सड़क तोड़ दी गई। जिसके कारण व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल और पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने कहा कि कुंभ शुरू हो गया और विकास कार्य खत्म हो नहीं हो रहे। प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही। लूट खसोट का कार्य चल रहा। बिना आपसी सामंजस्य के विभाग कार्य कर रहे। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पूर्व राज्यमंत्री डॉ संजय पालीवाल और प्रदेश सचिव प्रदीप चौधरी ने कहा कि पहले कोरोना के कारण व्यापार बन्द रहा। अब शुरू हुआ तो तोड़फोड़ के कारण त्राहि त्राहि हो गई। प्रशासन के खिलाफ बोलने वालो पर मुकदमे हो रहे। कमीशनखोरी हरिद्वार को ले डूबेगी। मानक के अनुरूप कार्य नहीं हो रहा। पूर्व जिला अध्यक्ष विकास चौधरी और मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा ने कहा कि मकर संक्रांति पर गंगा स्नान के लिए जा रहे व्यापारियों पर प्रशासन ने मुकदमे दर्ज कर दिए। व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा। महाकुंभ भगवान को समर्पित होता है लेकिन केबिनेट मंत्री और उनके समर्थक महाकुंभ के पैसों को भी लूट रहे। कुंभ के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा। इस अवसर पर हरिद्वार में व्यापारियों पर हुए मुकदमें वापस लेने का प्रस्ताव भी पास किया गया। युवक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष नितिन तेश्वर और अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुनील कड़च्छ ने कहा कि जल्द ही पोल खोल अभियान चलाएंगे।
प्रदर्शन में मुरली मनोहर, ब्लॉक अध्यक्ष शुभम अग्रवाल, हिमांशु बहुगुणा, सुनील कुमार, जतिन हांडा, नितिन तेश्वर, हरद्वारी लाल, दीपक कटारिया, लव गुप्ता, जितेंद्र सिंह, राजकुमार ठाकुर, सतेंद्र वाशिष्ठ, वसीम सलमानी, संगम शर्मा, नरेश सेमवाल, हर्ष लोधी, विनोद लोधी, सुमित भाटिया, बृजमोहन बडथ्वाल, निशा शर्मा, हरद्वारी लाल, विजय गुप्ता, रचित अग्रवाल, सुनील कुमार, जगदीप असवाल, विपिन पेवल, संगम शर्मा, निटू चौधरी, लव गुप्ता, महेन्द्र अरोडा, हर्ष लोधी, राजीव अरोडा, गवाक्ष जोशी आदि कांग्रेस जन मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *