डीएम ने युवा कल्याण विभाग के कार्यो की समीक्षा,बोले आवश्यकता वाले विभागों में भेजे जाएं कर्मचारी




डीएम बोले कही पर अधिक कर्मचारी होने पर उन्हें दूसरे विभागों में भेजे
सोनी चौहान
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने गुरूवार को कैम्प कार्यालय में जिला युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जनपद में विभिन्न विभागों में युवा कल्याण विभाग के माध्यम से आउटर्सोस किये गये कर्मचारियों की सूची व उनके कार्यों की जानकारी प्राप्त की।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि युवा कल्याण विभाग को जिला योजना से बजट दिया जाता है। वर्तमान में बजट के अभाव के कारण सम्बन्घित विभाग को उनके निदेशालय स्तर से व्यवसायिक मद में बजट की माॅग करनी होगी जिससे युवा कल्याण विभाग पर आर्थिक बोझ न पड़े।


जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने निर्देश दिये कि समस्त विभाग आउटर्सोस किये गये युवा कल्याण कर्मचारियों के कार्यों का पर्यवेक्षण करें साथ ही कही पर अधिक कर्मचारी होने की दशा में उन्हें दूसरे विभागों में भेज दिया जाय। उन्होंने कहा कि विभागों में कई कर्मचारी ऐसे भी है जिनसे पूर्ण कार्य नहीं लिया जा रहा है ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार करते हुए उन्हें अन्य आवश्यकता वाले विभागो को दे दिया जाय। जिलाधिकारी ने समय-समय पर समीक्षा बैठक करने के निर्देश युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने तहसील एवं खण्ड विकास कार्यालयों में लगे युवा कल्याण विभाग के कर्मचारियों के कार्यों की समीक्षा व उनका पर्यवेक्षण करने के निर्देश सभी उप जिलाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारियों को दिये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, जिला विकास अधिकारी/युवा कल्याण अधिकारी केके पंत, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल आदि उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *