किसान एवं गुर्जर नेता ने समर्थकों के साथ थामा बसपा का दामन, पंचायत चुनाव और मिशन—2022 करेंगे फतह




जोगेंद्र मावी
किसान नेता के रूप में पहचान बना चुके गुर्जर नेता ने बसपा का दामन थाम लिया। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नरेश गौतम ने बसपा में एंट्री दिलाते हुए बसपा की रीतियों नीतियों से अवगत कराया। बसपा ज्वाइन करते हुए चौधरी लाखन सिंह गुर्जर ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और मिशन—2022 को फतह कराने में अह्म भूमिका निर्वहन करेंगे।
12 जनवरी दिन मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी के शिवालिकनगर स्थित उत्तराखंड प्रदेश कार्यालय प्रदेश अध्यक्ष नरेश गौतम के नेतृत्व में कई युवाओं ने बसपा का दामन थामा। जिसमे गुर्जर समाज के कद्दावर नेता व गुर्जर महासभा के पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी लाखन सिंह गुर्जर को पार्टी में शामिल किया। बैठक में बहुजन समाज पार्टी को उत्तराखण्ड में किंगमेकर बनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष नरेश गौतम ने पुराने कार्यकर्ताओ को पुनः पार्टी मे सक्रिय होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि युवाओं का पार्टी में प्रति रुझान बढ़ रहा है। ऐसे में आपसी भाईचारे को बढ़ाने के लिए पार्टी के संस्थापक मान्यवर कांशीराम के संघर्षों को याद दिलाया। कहा कि प्रतिदिन 100 नए कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़े, ताकि मिशन—2022 में पार्टी का जनाधार बढ़े और किंगमेकर की भूमिका में पार्टी स्थापित हो। उन्होंने पिछडे समाज के कार्यकर्त्ताओंं से जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी के मंत्र पर कार्य करने वाली देश की एक मात्र पार्टी बसपा को मजबूत कर हर समाज के लोगों के मान सम्मान को बचाने के लिए बसपा से जोडने का संकल्प दिलाया।
जिला प्रभारी राजदीप मैनवाल ने कहा कि प्रतिदिन पिछड़े व सर्व समाज के लोगों को पार्टी से जोड़ने का कार्य सभी पार्टी कार्यकर्ता वचनबद्ध है। यह कार्यक्रम बसपा सरकार बनने तक जारी रहेगा। बसपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद किसान नेता चौधरी लाखन सिंह ने कहा कि पार्टी की नीतियों का प्रचार प्रसार करते हुए जनाधार बढ़ाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मेहनत से काम करेंगे, क्योंकि पंचायत चुनाव के बाद मिशन—2022 फतह करने में आसानी होगी।
इस मौके पर लोकसभा कोर्डिनेटर डा एसपी बावरा, अजय चौधरी, सतेंद्र चौहान, सोनू चौधरी, प्रधान महावीर सिंह, प्रधान पप्पू पाटिल, ओमपाल सिंह पाल, बामसेफ संयोजक खडक सिंह, वीरेन्द्र कुमार, दिनेश चौहान, अरुण कुमार, अजीत कुमार, ब्रजेश कुमार, वीरेश यादव, प्रधान रविपाल सैनी, संदीप गुर्जर, विवेक कुमार आदि शामिल हुए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *