हिन्दुस्तान यूनिलीवर से 5 लाख 18 हजार के काजल चुराने वाले चार चोर गिरफ्तार




नवीन चौहान.
सिडकुल स्थित हिन्दुस्तान यूनिलीवर से पांच लाख 18 रूपये कीमत के आई कॉनिक काजल चुराने वाली घटना का खुलासा करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चुराया गया सामान भी बरामद कर लिया है।
थाना सिडकुल पुलिस के मुताबिक 30-05-2021 को विक्रम सिंह पुत्र विरेन्द्र सिंह हाल निवासी हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड कम्पनी सिडकुल हरिद्वार की लिखित तहरीर के अधार पर अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध दिनांक 22-5-2022 की रात्रि में हिन्दुस्तान यूनिलीवर कम्पनी सिडकुल से आई कॉनिक काजल के 14 सी०एल०डी० रू० 5180000-( बाजारू कीमत) चोरी करने के सम्बन्ध में थाना सिडकुल पर मु०अ०स०-297/ 2022 धारा 380/457/411/ 34 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

उपरोक्त घटना के कारित करने के तरीके से स्पष्ट था कि घटना में कोई फैक्ट्री कर्मी संलिप्त है अतः चोरी की घटनाओं की पुनरवृत्ति को रोकने एवं घटना की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन एंव क्षेत्राधिकारी सदर के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक थाना सिडकुल एवं एस०ओ०जी० हरिद्वार की संयुक्त टीम गठित की गयी गठित टीम द्वारा को दिनांक 31-05-2022 को मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि हिन्दुस्तान यूनीलिवर कम्पनी सिडकुल में जिन लडकों द्वारा चोरी की थी उनमें से 04 लड़के 02 पेटियों को अपने साथ लेकर डैन्सो चौक के पास से पैदल-पैदल रावली महदूद की तरफ जा रहे है।

मुखबिर की सूचना के बताये अनुसार 04 लडकों को डैन्सो चौक से 50 मीटर पहले रावली महदूद जाने वाले रास्ते पर पकड़ लिया। तलाशी पर बहादुर उर्फ अक्खन तथा अभिजीत से एक- एक पेटी आई-कॉनिक काजल सी०एल०डी० की बरामद की गयी। पूछताछ पर अभियुक्तों द्वारा बताया कि दिनांक 22-5-2022 की रात को हिन्दुस्तान यूनीलिवर कम्पनी सिडकुल से कम्पनी के पीछे की लोहे की जाली को तोड़कर कम्पनी के अन्दर घुसकर चोरी की थी जिसमें से 03 पेटी आई-कोनिक काजल सी०एल०डी० की हम सभी ने मिलकर अलग-अलग लोगों को बेच दिया था जो पैसे हमसे बरामद हुए है वह इन्ही पेटियों के बेचे हुए पैसे है।

जिस पर अभियुक्तगणों को मुकदमा उपरोक्त की अपराध की धाराओं में गिरप्तार किया गया तथा अभियुक्त बहादुर ने बताया कि आईकोनिक कागज की कीमत बहुत ज्यादा है। जिस कारण हम सबने मिलकर 09 पेटियां अपने साले अंकित के घर दहियाकी मण्डावाली मंगलौर में घर में छिपा कर रखी है तथा बरामद करवा सकता हूँ। जिस पर अभियुक्त गणों की निशा देही पर 09 पेटियों को ग्राम दहियाकी मण्डावाली मंगलौर से बरामद किया गया। गिरप्तार अभियुक्तगणों को माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है। जिनकी आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

गिरप्तार अभियुक्त
1- बहादुर उर्फ अक्खन पुत्र सुभाष चन्द्र निवासी ग्राम सिदडू
कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार।
2-अमरीश कुमार उर्फ छोटू पुत्र रामकुमार निवासी उपरोक्त
3- मयंक पुत्र मदनपाल निवासी उपरोक्त
4-अभिजीत पुत्र सहेन्द्र निवासी उपरोक्त उम्र 25 वर्ष

फरार अभियुक्त
1- विकास पुत्र चमन लाल
2- मोनू पुत्र पालू राम
3- शुभम पुत्र रफल सिंह
4- इन्द्रजीत पुत्र सतपाल भगतजी समस्त निवासीगण ग्राम सिदडू कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार

बरामदगी का विवरण
1-11 पेटी आई-कॉनिक काजल सी०एल०डी० कुल मूल्य रू० 4060750- (बाजारू कीमत) 2-130000 हजार रूपये नकद

पुलिस टीम
1- प्रमोद कुमार उनियाल, प्रभारी निरीक्षक थाना सिडकुल
2- उ०नि० बारू सिंह चौहान
3- कानि0 271 प्रदीप कुमार थाना सिडकुल
4- कानि0 660 दीपक दानू थाना सिडकुल
5- कानि० 274 पवन कुमार थाना सिडकुल
6- कानि० 489 हरीश राणा थाना सिडकुल
7- कानि० पदम सिंह सी०आई०यू० हरिद्वार
8- कानि0 विवेक यादव सी०आई०यू० हरिद्वार (मुख्य सूचना संकलनकर्ता कर्मी)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *