Haridwar crime: लूट की झूठी सूचना देनी पड़ी भारी, पुलिस ने की कार्रवाई




नवीन चौहान.
कनखल थाना पुलिस ने लूट की सूचना मिलने पर जब जांच पड़ताल की तो मामला फर्जी निकला। पुलिस ने सूचना देने वाले को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पूरा सच बता दिया, जिसके बाद पुलिस ने उसे चेतावनी देते हुए खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 23.12.23 को शाम के समय डायल 112 से सूचना प्राप्त हुई कि जगदीशपुर में एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों द्वारा एक व्यक्ति से बैग छीन लिया गया है, जिसमें 30 से 40 हजार रुपए नगद और 30 लाख का सोना था। मामले को गंभीरतापूर्वक लेकर मौके पर पहुंची कनखल पुलस ने घटनास्थल के बारीकी से निरीक्षण, शिकायतकर्ता से पूछताछ करने पर प्रकरण संदिग्ध प्रतीत हुआ।

शिकायतकर्ता को भरोसे में लेकर पुनः पूछताछ से घटना गलत/झूठी साबित हुई। शिकायतकर्ता तनवीर अहमद ने बताया गया कि उसके ऊपर करीब 60000 रूपये का कर्जा है। शारीरिक रूप से बहुत कमजोर होने, कम तनख्वाह और बच्चों के लालन-पालन के खर्चे से परेशान होकर शिकायतकर्ता ने ये कदम उठाया। हकीकत सामने आने पर कनखल पुलिस ने शिकायतकर्ता का 81 पुलिस एक्ट में चालान कर माफीनामा लिया गया व डायल 112 को भी सूचित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *