शराब का ठेका हटाए जाने को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। शराब का ठेका हटाए जाने की मांग को लेकर रविवार को जगजीतपुर व आसपास के लोगों ने सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया। इससे पूर्व भी ग्रामीण कई बार ग्रामीण ठेका हटाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं। ठेके के विरोध में एक युवक द्वारा जहर खाने की घटना भी हो चुकी है। बावजूद इसके ठेका रिहायशी इलाके में बरकरार है।
विदित हो कि बीते रोज ग्रामीणों ने जिलाधिकारी दीपक रावत को ठेका हटाने के संबंध में एक पत्र प्रेषित किया। जिसमें उन्होंने ठेकों को हटाने की मांग की। बता दें कि जिस क्षेत्र में शराब का ठेका है उसके आसपास कई स्कूल हैं। जिनमें पढ़ने के लिए हजारों बच्चे प्रतिदिन जाते हैं। इतना ही नहीं सुबह से लेकर शाम तक ठेके पर शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है। जो दिन भर शराब के नशे में हुडदंग करते हैं। ऐसे में इन शराबियों के कृत्यों का स्कूली बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। रिहायशी इलाका होने के कारण महिलाओं का घर से निकलना भी मुश्किल है। ठेके के समीप से गुजरती महिलाओं पर शराबी छींटाकशी करते हैं। जिससे हर समय माहौल खराब होने का खतरा बना रहता है।
आए दिन की परेशानी से निजात पाने के लिए तथा स्कूली बच्चों पर पड़ रहे कुप्रभाव को रोकने के लिए ग्रामीणों ने रविवार को भी प्रदर्शन जार रखा। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक ठेका नहीं हटता उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *