सेवा करने से मिलती है आत्मसंतुष्टिः पुनीत गोयल, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। श्री वैश्य अग्रवाल सेवा सभा देवभूमि हरिद्वार ने महाराजा अग्रसेन वैलफेयर सोसायटी के संयोजक पुनीत गोयल को उनके द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
सम्मान से अविभूत पुनीत गोयल ने सभा के पदाधिकारियों को आभार जताते हुए समाज सेवा को जीवन का अभिन्न अंग बताया। कहाकि प्रत्येक प्राणी में परमात्मा निवास करता है। इसी कारण नर सेवा को नारायण सेवा कहा गया है। कहाकि व्यक्ति यदि किसी गरीब असहाय की सेवा करता है तो उसे परमात्मा की सेवा का फल मिल जाता है। प्रत्येक व्यक्ति को थोड़ा समय सामाजिक कार्यों में अवश्य लगाना चाहिए। कहा कि उन्हें सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों को कर आत्मसंतुष्टि मिलती है। कहा कि जिस भी प्रकार से हो सके सामाजिक कार्य करने चाहिए। यह नहीं समझना चाहिए की सेवा छोटी है या बड़ी। छोटे से ही व्यक्ति बड़ा कार्य करने की ओर अग्रसर होता है।
बताते चलें कि पुनीत गोयल निर्धन कन्याओं के विवाह कराने और असहाय बच्चों की शिक्षा के लिए लम्बे समय से कार्य कर रहे हैं। इनके द्वारा कई वर्षाें से असहाय लोगों को प्रति माह राशन भी उपलब्ध कराया जाता है। इस अवसर पर सभा के संस्थापक अध्यक्ष रामगोपाल गुप्ता, अध्यक्ष अंकुर गोयल, सचिव पियूष बंसल, सुनील कुमार, दीपक गोयल आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *