आईजी संजय गुंज्याल ने बीएसएफ के जवानों की व्यवस्थाओं को परखा





नवीन चौहान
कुंभ पर्व 2021 की सुरक्षा व्यवस्था को संपन्न कराने हरिद्वार पहुंचे बीएसएफ के बम निरोधक दस्ते की व्यवस्थाओं का खुदअ आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल ने निरीक्षण किया। उन्होंने सीमा सुरक्षा बल की “सी व डी” कम्पनी एवं BSF के बम निरोधक दस्ते के आवासीय स्थल और मेस का बारीकी से निरीक्षण किया।
बताते चले कि सीमा सुरक्षा बल की तीन कम्पनियां वर्तमान में कुम्भ मेला ड्यूटी हेतु हरिद्वार पहुंची हैं। इन कम्पनियों में से दो कम्पनियां सी व डी और बीएसएफ के बम निरोधक दस्ता को रिजर्व पुलिस लाइन हरिद्वार में केम्प कराया गया हैं। जबकि एक कम्पनी को एसटी हॉस्टल में कैंप स्थापित किया है। पुलिस महानिरीक्षक कुम्भ मेला ने रोशनाबाद स्थित बीएसएफ कैम्प के निरीक्षण के दौरान उनकी समस्याओं और सुझावों के सम्बंध में जानकारी ली। डीसी एन के श्रीवास्तव ने बताया कि रहने-खाने में जो भी समस्या थी। उनमें से अधिकतर सीओ लाइन के स्तर से निपटाई जा चुकी है। वर्तमान में कोई विशेष दिक्कत नही है। यदि भविष्य में कोई समस्या हुई तो अवगत कराया जाएगा। आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने उपस्थित सीओ लाइन कमल सिंह पंवार को मौके पर ही निर्देशित किया कि कुम्भ के दौरान अर्धसैनिक बलों की आवासीय, भोजन और आवागमन की व्यवस्था यथासंभव अच्छे से अच्छे स्तर की जाए।
निरीक्षण के दौरान बीएसएफ से डीसी एनके श्रीवास्तव, एसी नाजिम खान, एसी अशोक यादव, एसी बिश्वजीत बम निरोधक दस्ते से उपस्थित रहे तथा कुम्भ मेला पुलिस से सुरजीत सिंह पंवार अपर पुलिस अधीक्षक, प्रदीप राय अपर पुलिस अधीक्षक, कमल सिंह पंवार पुलिस उपाधीक्षक, शांतनु पराशर पुलिस उपाधीक्षक, श्रीमती पूर्णिमा गर्ग पुलिस उपाधीक्षक, सुरेश बलूनी पुलिस उपाधीक्षक उपस्थित रहे। इसके अलावा एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदाई कृष्ण राज एस भी निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *