हरिद्वार सांसद ने जमालपुर गांव को लिया गोद, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, 

हरिद्वार। हरिद्वार सासंद डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने जमालपुर कलां गांव को आदर्श सांसद गांव के रूप में गोद लेने की विधिवत घोषणा कर दी है। सासंद पोखरियाल निशंक ने जिलाधिकारी दीपक रावत, मुख्य विकास अधिकारी स्वाती भदौरिया सहित समस्त प्रशासनिक अधिकारियों को जमालपुर गांव को आदर्श ग्रामों की श्रेणी में लाने के लिए सामुहिक प्रयास एवं एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया।


पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने जमालपुर कलां ग्राम के प्रधान सुशील चौधरी एवं समस्त ग्रामीणों को संबोधित करते हुये कहा कि गांव को उन्नत और समृद्ध बनाने की दिशा में पहला और महत्वपूर्ण योगदान गांव वासियों को देना होगा। सभी को जिलाधिकारी और समस्त विभागों का सहयोग करना होगा। गांव को स्वच्छतम, पेयजल युक्त, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, दुग्ध विकास की दिशा में सरकार से मिलने वाली सहायता का लाभ लेते हुए परिश्रम करना होगा। सीडीओ प्रत्येक पंद्रह दिन में गांव का भ्रमण करेंगी तथा गांव के लिए आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता हेतु योजना तैयार कर बजट की व्यवस्था करेंगी। कार्यो की प्रगति की मासिक समीक्षा रिपोर्ट डीएम के माध्यम से सांसद को प्रेषित करेंगे।

ग्रामीणों ने गांव में आबादी के हिसाब से पर्याप्त जलापूर्ति तथा विद्युत आपूर्ति न होने पाने की समस्या को समाप्त करने के लिए कुछ हिस्सों विद्युत लाइन बिछाये जाने, बड़ा ट्रांसफारमर लगाने, तथा पानी की टंकी बनाये जाने की मांग रखी। सासंद ने सड़कों व नालियों से जल निकासी की उचित व्यवस्था किये जाने के लिए स्वजल योजना में इस कार्य की डीपीआर तैयार कर प्रस्तुत किये जाने के निर्देश परियोजना अधिकारी को दिये। निशंक ने गांव में स्थापित प्राथमिक विद्यालय को आदर्श विद्यालय के रूप में स्थापित किये जाने का लक्ष्य मुख्य शिक्षा अधिकारी को दिया। इस अवसर पर विधायक यतीश्वरानन्द, समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *