अंतर्राज्जीय गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, एक फरार, चोरी में माहिर




नवीन चौहान
कनखल पुलिस ने अंतर्राज्जीय गैंग के तीन सदस्यों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। जबकि आरोपियों का एक साथी फरार चल रहा है। आरोपीगण चोरी करने में महारत हासिल कर चुके है। कई राज्यों की पुलिस थानों में आरोपियों का आपराधिक कुंडली बनी हुई है।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने गैंग के संबंध में खुलासा किया। बताया कि 30 अक्टूबर 2019 को आशीष आहुजा पुत्र स्वराज आहुजा निवासी संतपुरा सोसायटी मिश्रा गार्डन कनखल की तहरीर पर अज्ञात युवकों के खिलाफ घर का ताला तोडकर सोने चांदी के जेवरात व नगदी चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज किया था।


घटना के बाद पुलिस चोरों की तलाश में जुटी थी। पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि 29 अक्टूबर को मिश्रा गार्डन कनखल के एक फ्लैट में जो चोरी हुई थी, उससे सम्बधित दो चोर कुछ देर बाद बहादराबाद के पास नहर पटरी पर स्थित पीर बाबा की मजार पर आने वाले है। वही मेरठ का एक सुनार भी आ रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई। पुलिस ने चेकिंग सख्त कर दी। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। उप निरीक्षक रणजीत सिंह तोमर पुलिस टीम के साथ चैकिंग करने लगे। पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान बहादराबाद के पास नहर पटरी पर स्थित पीर बाबा की मजार पर मय चोरी हुए माल के साथ अभियुक्तगणों को पकड लिया गया। आरोपी में सोनू अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह का सदस्य है जिसके विरूद्ध यूपी, तमिलनाडू, आंन्ध्रप्रदेश में चोर के अभियोग मुकदमे दर्ज है। पूछताछ में आरोपी शान मोै0, इसाक ने बताया कि चोरी का अन्य समान जो हमने पहले मेरठ में दुर्गेश वर्मा सुनार को देकर आये थे। यह बचा हुआ समान था जिससे बेचने के लिए हमने पियूष वर्मा सुनार को बुलाया है। पहले हम रैकी करते है रैकी करने के बाद हम घटना को अन्जाम देते है। तथा चोरी के माल को माल को बेचकर आपस में बांट देते है। आरोपियों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है।
गिरफ्तार आरोपी
शान मौहम्मद उर्फ पुत्र शामिल निवासी गली नं0 1 मजीदपुरा निकट ईदगाह हापुर थाना कोतवाली हापुर यूपी, मौहम्मद इश्हाक पुत्र इश्तिहाक निवासी ईदगाह रोड हापुर थाना कोतवाली हापुर यूपी हाल निवासी महबूब मिस्त्री का मकान दादूपुर सलेमपुर थाना रानीपुर हरिद्वार, पीयूष पुत्र मनोज कुमार निवासी गली नं0 1 शिव शाक्ति नगर विजय चौक ब्रहमपुरी थाना जनपद मेरठ यूपी।
फरार – दुर्गेश वर्मा पुत्र ओमप्रकाश वर्मा निवासी गली नं 1 शिव शाक्ति नगर विजय चौक ब्रहमपुरी थाना जनपद मेरठ यूपी।
बरामद माल
शान से– एक चेन सेट टाप्स के साथ, एक जोडी झुमके, एक पीली धातु की गणेश जी की मूर्ति व नकदी बीस हजार रूपये,
इशाक से- एक जोडी पायल, दो लक्ष्मी जी की मूर्ति, एक जोडी टाप्स सोने के, नकदी बीस हजार रूपय
पीयूश से– 1 जोडी कान की बाली, 3 अंगूठी लेडिज सोन की।
पुलिस टीम
हरिओम राज चौहान, उपनिरीक्षक श्रीरणजीत सिंह, उपनिरीक्षक चन्द्र मोहन सिंह, कांस्टेबल पंकज देवली, कांस्टेबल सुनील राणा, कांस्टेबल दीपक चौधरी, कांस्टेबल सनी सिंह, कांस्टेबल रणजीत सिंह, कांस्टेबल आशिष।
टीम सीआईयू- उपनिरीक्षक राजीव चौहान, कांस्टेबल अजय सिंह, कांस्टेबल पदम सिंह।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *