केबिनेट मंत्री मदन कौशिक से नाराज संत, फारमल्टी नही रियल्टी,सुने वीडियो




नवीन चौहान
कुंभ महापर्व 2021 की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान जूना अखाड़े के सचिव महंत हरि गिरि जी महाराज ने केबिनेट मंत्री मदन कौशिक को आईना दिखाया है। संतों ने मदन कौशिक को नसीहत देते हुए कहा कि फारमल्टी नही रियल्टी चाहिए। संतों की समस्या का निराकरण होना चाहिए। हालांकि संतों ने मदन कौशिक के कुंभ महापर्व 2010 के कार्यो की तारीफ भी की।

लेकिन आश्रम अखाड़ों में मदन कौशिक के नही पहुंचने को लेकर उनपर तंज भी कसा। केबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने संतों के आश्रमों में पहुंचने की हामी भरी और कहा कि वह संतों से मिलकर कुंभ महापर्व की तैयारियों को बेहतर बनायेंगे। पुराने सालों की अपेक्षा में इस बार का कुंभ महापर्व शानदार और यादगार होगा। बताते चले कि केबिनेट मंत्री मदन कौशिक की संतों से काफी नजदीकिया है। संतों के आशीर्वाद से ही वह हरिद्वार में चौथी बार विधायक बने है। इसीलिए संत समाज हरिद्वार विधायक मदन कौशिक से अपेक्षा से अधिक उम्मीद करता है। इसीलिए आश्रम और अखाड़ों में मदन कौशिक के नही पहुंचने की बात को एक हास्यपूर्ण तरीके से कहकर संतों ने उनकी सक्रियता बढ़ाने का एहसास कराया।

हालांकि बाद में जूना अखाड़े के सचिव महंत हरिगिरि महाराज ने पत्रकारों से बात करते हुए मदन कौशिक से किसी प्रकार की नाराजगी होने की बात को इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मदन कौशिक तो हनुमान है। उनकी ताकत को जगाने के लिए इस प्रकार कहा गया था। वह खुद की संतों की सभी समस्याओं का समाधान कर सकते है। कुल मिलाकर हरिगिरि जी महाराज ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मदन कौशिक जी को सभी संतों से मिलकर उनके दुख दर्द को दूर करना चाहिए। मदन काम करेंगे तो लोक​प्रियता हासिल करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *