शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला आरोपी मनोज उर्फ इखलाख हरियाणा से गिरफ्तार




दीपक चौहान
शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी युवक को देहरादून पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने नाम बदलकर युवती को प्रेमजाल में फंसाया। शादी करने का झांसा देकर पीड़ित युवती से रकम भी हासिल कर ली। पीड़िता ने अपना दुखड़ा पुलिस को सुनाया। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।
17.05.23 को वादिनी द्वारा थाना कोतवाली में लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि मनोज उर्फ मौ0 इखलाश निवासी जिला पलवल हरियाणा ने शादी का झांसा देकर व अपना असली नाम छिपाकर उससे शारीरिक संबंध बनाये। धोखे की नियत से वादिनी से अपने एकाउण्ट में रुपये जमा करवाये। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी।
लिखित प्रार्थना पत्र के आधार पर कोतवाली नगर देहरादून पर मु0अ0स0 190/23 धारा 376/406/419/506 भादवि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया।
पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने द्वारा घटना के अनावरण / अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु आदेश दिये गये। जिनके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक अपराध व पुलिस अधीक्षक नगर के दिशा निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर देहरादून की अगुवाई में पुलिस टीम गठित की गई। अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम को दिनांक 18.05.2023 को पलवल हरियाणा रवाना किया गया, जहां पर पुलिस टीम द्वारा वाँछित अभियुक्त इखलाश की तलाश हेतु मुखविर मामूर किये गये, तथा मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त इखलाश को पुलिस टीम द्वारा कस्बा हथीन, थाना हथीन, जिला परवल हरियाणा से दिनांक 19/05/23 को देर सांय गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त इखलाश पुत्र इरशाद मोहम्मद निवासी ग्राम गुराकसर थाना हथीन जिला पलवल हरियाणा को आज दिनांक 20-05-23 को माननीय न्यायालय के समक्ष रिमाण्ड हेतु पेश किया गया, जहां माननीय न्यायालय द्वारा अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार सुद्वोवाला देहरादून भेजा गया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त:-
इखलाश पुत्र इरशाद मोहम्मद निवासी ग्राम गुराकसर, थाना हथीन जिला पलवल, हरियाणा
पुलिस टीम
01- विद्याभूषण नेगी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर
02- प्रदीप सिंह रावत वरिष्ठ उप निरीक्षक कोतवाली नगर
03- कानि0 धीरेंद्र पतियाल कोतवाली नगर
04- कानि 0 आबिद अली कोतवाली पटेलनगर
05- कानि0 पंकज कुमार एस0ओ0जी0 देहरादून
06- कानि0 नरेंद्र रावत
एस 0ओ0जी0 देहरादून
07- कानि0 आशीष शर्मा
एस0ओ0जी0 देहरादून



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *