बुआ को औलाद का सुख देने के लिए भतीजे ने किया था बच्चे का अपहरण




नवीन चौहान.
हरिद्वार के रोडीबेलवाला क्षेत्र से अपहृत बच्चे की घटना का कोतवाली नगर पुलिस ने सफल खुलासा करते हुए एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला कि अभियुक्तों ने अपनी बुआ के लिए बच्चा चोरी किया था। पुलिस टीम को इस घटना का सफल खुलासा करने पर 10 हजार का इनाम देने की घोषणा एसएसपी अजय सिंह ने की है।

उक्त गंभीर प्रकरण में दिन-रात की मेहनत और अनगिनत छोटी-बड़ी सूचनाओं को एक सूत्र में पिरोने पर पुलिस टीम को जानकारी मिली कि जिस बाईक से बच्चे का अपहरण किया गया था उसकी लोकेशन देवबन्द सहारनपुर उत्तर प्रदेश में है। टीम के शानदार आपसी सामंजस्य व सूझबूझ से बाईक की तलाश पर दिनांक 23.12.2022 को घटना में इस्तेमाल की गई उक्त मोटर साईकिल PB 11 CQ 4410 के साथ अभियुक्तगण बिट्टू व सतीश को गिरफ्तार कर हरिद्वार पुलिस द्वारा जेल भेजा गया, जिनसे महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई कि उनके द्वारा बाईक पातरा पंजाब से चोरी की गई थी तथा अपने जानने वाले शैंकी को 20 हजार रूपये में बेची थी एवं कागज कुछ दिन बाद दिए जाने की बात हुई थी।

“कुछ दिन” गाड़ी अपने पास रखने के बाद शैंकी ने गाड़ी के कागज न दिए जाने पर बिट्टू और सतीश को गाड़ी वापस कर दी और अपने दिए रुपए वापस उनसे प्राप्त किए। इस संबंध में पुलिस टीम को शैंकी से अति महत्वपूर्ण जानकारी मिली कि “उन कुछ दिनों में” जब गाड़ी शैंकी के ही पास थी, उसके गाँव के दो लड़के विशाल व मनीष उससे गाडी मांगकर हरिद्वार ले गये थे। इसके बाद पुलिस टीम द्वारा गंभीरतापूर्वक “मनीष व विशाल” की तलाश की गई तथा सटीक सूचना के आधार पर दिनांक 24.12.2022 को उक्त दोनों व्यक्तियो को देवबन्द, उत्तर प्रदेश से पकड़ा गया।

तब पुलिस टीम के सामने स्पष्ट हुआ कि मनीष की रिश्ते की बुआ “साक्षी” जो कि देवबन्द में ही रहती है, उसके कोई बच्चा नहीं है, जिसपर उसने मनीष से एक बच्चा देने के लिये कहा, तब मनीष अपने दोस्त विशाल के साथ अपनी बुआ की इच्छा पूरी करने दिनांक 09.12.2022 को बच्चा चुराने हरिद्वार आया जहां सीसीआर के पास रोडीबेलवाला क्षेत्र में 3-4 बच्चे खेलते मिले जिनमें से एक बच्चे को खाना खिलाने का लालच देकर अपनी बाईक पर बिठा लिया और अपह्रण कर साक्षी (बुआ) के घर देवबन्द ले गये और बुआ की इच्छा पूरी करते हुए चुराकर लाया हुआ बच्चा उनको दे दिया।

लेकिन प्रकरण में हरिद्वार पुलिस द्वारा सरगर्मी की जा रही तलाश को देखकर “हरिद्वार पुलिस के खौफ से” (बुआ) साक्षी द्वारा अपह्त बच्चे को दिनांक 16.12.22 में मोहल्ला हंसवाड़ा देवबंद सहारनपुर उत्तर प्रदेश में एक मंदिर के पास छोड़ दिया गया था जिसको पुलिस टीम द्वारा तत्समय सकुशल बरामद कर लिया गया था और तभी से सभी अपहरणकर्ताओं की तलाश में शिद्दत से जुटी हुई थी। इन सबके आधार पर हरिद्वार पुलिस द्वारा साक्षी को भी गिरफ्तार किया गया। इस महत्वपूर्ण खुलासे पर एसएसपी हरिद्वार द्वारा पुलिस टीम को 10 हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है।

पुलिस टीम-
SHO कोतवाली शहर भावना कैन्थोला
SSI अनिल चौहान
उ0नि0 प्रवीन सिह रावत
म0 उ0 नि0 प्रियंका
हे0का0 संजयपाल
का0 सतीश नौटियाल
का0 मुकेश चौहान
का0 निर्मल
म0 का0 माला



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *