लता मंगेशकर ने भारतीय संगीत को उच्चतम शिखर पर प्रतिष्ठित किया: प्रति कुलपति




सोनी चौहान
पतंजलि विश्वविद्यालय के तत्वाधान में परम स्वामी जी तथा परम श्रद्धेय आचार्य के मार्गदर्शन में संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष चन्द्रमोहन मिश्र, विनोद, पल्लवी के नेतृत्व में भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर के शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ होने की कामना छात्र-छात्राओं द्वारा शास्त्रीय संगीत में बद्ध राग यमन में ईश प्रार्थना के माध्यम से लता मंगेशकर जी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ की कामना की गई।
प्रार्थना कार्यक्रम में उपस्थित पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ महावीर अग्रवाल ने कहा कि लता मंगेशकर ने भारतीय संगीत को उच्चतम शिखर पर प्रतिष्ठित किया। उन्होंने संगीत के क्षेत्र में लता जी के अविस्मृणीय योगदान को नमन करते हुए संगीत के विद्यार्थियों को निरंतर संगीत प्रशिक्षण लेते रहने एवं स्वर साधना से दीर्घायु होने का ज्ञान एवं मार्गदर्शन दिया।
कार्यक्रम में उपस्थित स्वामी परमार्थदेव ने संगीतोपासना को भक्तियोग से जोड़कर संगीत साधना एवं उससे मिलने वाले लाभों को बताकर विद्यार्थियों के श्रेष्ठतम जीवन की कामना की।
कार्यक्रम में संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष आचार्य चन्द्रमोहन मिश्र, आचार्य विनोद, आचार्या पल्लवी, आचार्य आदित्य भार्गव एवं पूर्व छात्र रवि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *