किसान आंदोलन में समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हरिद्वार के नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार




जोगेंद्र मावी
दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन और रैली निकाल रहे हरिद्वार के नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। युवक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वरुण बालियान के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के समर्थन में गिरफ्तारी देने के लिए देवपुरा चैक से नगर कोतवाली के लिए कुच किया जहां पुलिस ने जबरन रेलवे स्टेशन के पास ही कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।
पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों की लड़ाई जो किसान लड़ रहा है वह किसानों की लड़ाई नहीं वह इस देश की लड़ाई है अगर एमएसपी नहीं रहा तो पूंजीपति और कॉर्पोरेट के लोग सारे अनाज की जमाखोरी कर लेंगे और गरीब आदमी भूखा मारा जाएगा उन्होंने कहा कि यह किसान राष्ट्रभक्त है और भगत सिंह और अजीत सिंह के संघर्षों से प्रेरणा लेकर आंदोलन चला रहे हैं अतः इस आंदोलन को खालिस्तानी कहना भगत सिंह का अपमान है उन्होंने युवा कांग्रेस को बधाई दी और कहा कि मैं भी आपके साथ गिरफ्तारी दे रहा हूं। श्रमिक नेता मुरली मनोहर और पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी ने संयुक्त कहा कि युवा कांग्रेस का गिरफ्तारी देने का निर्णय सराहनीय है और हम हर प्रकार से इनके साथ हैं।
रुण बालियान प्रदेश प्रवक्ता उत्तराखंड यूथ कांग्रेस ने नारा लगाया कि मोदी कायर है और भारत का जनरल डायर है जिसका सब लोगों ने उत्सव बढ़ाकर तालियां बजाई
उन्होंने आगे कहा कि हम किसानों की मांगों का समर्थन करते हैं और सरकार से कहना चाहते हैं कि तीनों बिल वापस ले नहीं तो हम सरकार को चेतावनी देना चाहते हैं कि उत्तराखंड में भी शीघ्र ही बड़ा आंदोलन किसानों के समर्थन में किया जाएगा। मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा ने कहा कि देश के अन्नदाता को परेशानी नहीं आनी चाहिए। अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुनील कड़च्छ ने चेतावनी दी कि सभी जाति वर्ग किसानों के साथ डटकर खड़ा है।

हरिद्वार में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन और रैली निकालते हुए युवक कांग्रेस के नेता

वक्ताओं में अशोक शर्मा, रवि बहादुर कार्यकारी अध्यक्ष जिला हरिद्वार, अमरदीप रोशन जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस, पार्षद अनुज सिंह, युवक कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष आकाश भाटी, नितिन तेश्वर, अमन गर्ग ने विचार रखे।
गिरफ्तारी देने वालों में ये नेता हुए शामिल
पार्षद कैलाश भट्ट, पार्षद राजीव भार्गव, कैश खुराना, हिमांशु बहुगुणा, रवि बाबू शर्मा, रवि कश्यप ब्लॉक अध्यक्ष मायापुर, शुभम अग्रवाल ब्लॉक अध्यक्ष कनखल, तुषार कपिल, नितिन यादव, इम्मि, अमित कुमार, अजय शर्मा, मोहित चौधरी, अमन अंसारी, रोहित मेहरा, वसीम सलमानीज जितेंद्र सिंह, राकेश बरादोरिया, विकास सिंह, नीलम शर्मा, शानू गिरी, अमन कुमार, अंकित चौधरी, सत्यवीर चौधरी, आनंद पांडे, राजवीर सिंह, जगदीप, हीरा, सोनू शर्मा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *