पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के हरिद्वार दौर से सियासी पारा बढ़ा




काजल राजपूत.
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के हरिद्वार में ​पार्टी संगठन के विभिन्न कार्यक्रमों में मौजूदगी को लेकर सियासी पारा बढ़ा हुआ दिखाई दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं में हरिद्वार प्रत्याशी के नाम को लेकर चर्चाओं और अटकलों का बाजार गरम है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ईमानदार और साफ छवि को ले​कर जाने जाते हैं। पार्टी कार्यकर्ता के रूप में उनकी निष्ठा पर कोई भी सवाल खड़ा नहीं कर सकता। वह निष्ठा के साथ पार्टी द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारियों को निभाते हैं। उनका नाम भी प्रत्याशी के तौर पर चल रहा है। हरिद्वार सीट से वर्तमान सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी फिर से टिकट के लिए दावेदार बने हुए हैं। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता भी उलझन में दिख रहे हैं।कार्यकर्ताओं के सामने सबसे बड़ी दिक्कत यह रही कि वह किसके नजदीक रहे और किससे दूरी बनाकर रखे।

मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई के बाद से ऐसे भी कार्यकर्ता देखे गए जिन्होंने उनसे दूरी बना ली। ऐसे कार्यकर्ता अपने राजनैतिक नफा नुकसान को देखते हुए फोटो और सेल्फी करने से बचते दिखाई दिए। त्रिवेंद्र सिंह रावत संगठन के कार्यक्रमों में भाजपा को मजबूत करते रहे।

भाजपा की पहली सूची में हरिद्वार सीट को होल्ड पर रखा गया है। ऐसे में इस सीट पर त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम भी चर्चा हो रही है, लेकिन इस मामले में उनके समर्थक कुछ भी कहने से बच रहे हैं। ​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से लेकर भाजपा हाईकमान उनकी ईमानदारी और कार्यशैली से भली भांति परिचित है। अब देखना यही है कि हरिद्वार सीट पर पार्टी प्रत्याशी का चेहरा कौन होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *