शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ा जनसैलाब, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान

हरिद्वार। जम्मू कश्मीर के सुजवा मे आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए उत्तराखंड के लाल हवलदार राकेश रतूड़ी का पार्थिव शरीर खड़खड़ी स्थित शमशान घाट पहुंचा। जहां विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल, नगर निगम मेयर मनोज गर्ग, जिलाधिकारी दीपक रावत व एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने शहीद सैनिक के पार्थिव शरीर के अन्तिम दर्शन किये और पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। पार्थिव शरीर के दर्शन के बाद शहीद राकेश रतूड़ी के अंतिम संस्कार की रस्म पूरी की गई।

बता दें कि राकेश रतूड़ी आतंकवादियों से लोहा लेते हुए घायल हो गए थे और उन्हें दिल्ली के सेना हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। पंचतत्व में विलीन वीर सैनिक के अंतिम दर्शनों को सैकड़ों की संख्या में लोग श्मशान घाट पहुंचे और नम आंखो से विदाई दी।


विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि शहीद राकेश रतूड़ी को युगों-युगों तक याद किया जाएगा। उत्तराखंड न केवल देवभूमि है बल्कि वीरभूमि भी है। यहां के वीरों ने समय-समय पर देश की आन, बान और शान को बचाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है।


जिलाधिकारी दीपक रावत ने शहीद राकेश रतूड़ी के साहस और बलिदान को नमन किया। उन्होंने कहा कि उत्तरखण्ड की भूमि से वीरता और शहादत की शौर्य गाथायें कभी समाप्त नहीं होंगी। यहां का हर नागरिक अपनी जन्मभूमि को समर्पित एवं राष्ट्र भावना से ओत-प्रोत है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *